बोले लालू- एक्शन प्लान की जरूरत, सिर्फ राष्ट्रवाद की बातों से काम नहीं चलेगा

लाइव सिटीज डेस्कः एक तरफ जहां सीएम नीतीश कुमार ने सुकमा नक्सली हमले की कड़ी निन्दा की है तो वहीं आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने इस घटना को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है. लालू प्रसाद ने तल्ख लहजे में कहा कि केंद्र सरकार को नक्सलियों के खिलाफ एक्शन के मोड में आने की जरूरत है. साथ ही कहा कि सिर्फ राष्ट्रवाद की बड़ी बतों से काम नहीं चलने वाला.

लालू प्रसाद ने कहा कि केवल ट्विटर पर राष्ट्रवाद की बातों से काम नहीं चलने वाला है. एक्‍शन भी जरूरी है. घटना को लेकर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद ने दुख व्‍यक्‍त किया है. शहीद जवानों के घर वालों को उचित मुआवजा मिले. केंद्र सरकार नक्सलियों और आतंकियों के खिलाफ एक्शन प्लान बनाए.

लालू प्रसाद ने अपने बयान में कहा कि कश्‍मीर भी देश के हाथ से निकलता जा रहा है. कश्मीर में लोग आज़ादी की लड़ाई की तहर लड़ रहे हैं. केंद्र सरकार कश्मीर में फेल साबित हुई है.

उधर इस नक्सली हमले पर कांग्रेस ने गृहमंत्री राजनाध सिंह से इस्तीफे की मांग की है. बिहार कांग्रेस के नेता प्रेमचंद्र मिश्रा ने नक्सली हमले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह को घेरा है. उन्‍होंने इसे गृह  मंत्रालय की बड़ी विफलता बताते हुए राजनाथ सिंह से इस्‍तीफे की मांग की है.

बता दें कि सोमवार को सुकमा में सीआरपीएफ जवानों पर नक्सलियों के हमले में बिहार के छह समेत 25 जवान शहीद हो गए. नक्सलियों से लड़ते हुए बिहार के कृष्ण कुमार पांडेय (सासाराम), अभय कुमार लोमा (वैशाली), रंजीत कुमार अरियरि (शेखपुरा), नरेश यादव अहिला (दरभंगा), सौरभ कुमार (दानापुर कैंट, पटना) तथा अभय मिश्र (भोजपुर) शहीद हो गए.

यह भी पढ़ें-
नक्सली हमले की CM नीतीश ने की निंदा, शहीद के परिजनों को मिलेगा मुआवजा
सुकमा इफेक्टः बिहार-झारखंड में नक्सलियों के खिलाफ कॉंबिंग ऑपरेशन तेज