नीतीश सरकार के शपथ ग्रहण का आरजेडी ने किया बायकॉट, तेजस्वी समेत घटक दलों के नेता नहीं होंगे शामिल

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : आज शाम 4.30 बजे नीतीश कुमार 7वीं बार बिहार के मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे. जिसका गवाह गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई गणमान्य व्यक्ति बनेंगे. लेकिन आरजेडी नेता तेजस्वी यादव शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे.

शपथ ग्रहण समारोह का आरजेडी ने बायकॉट किया है. पार्टी की ओर से ट्वीट कर लिखा गया कि ‘राजद शपथ ग्रहण का बायकॉट करती है. बदलाव का जनादेश NDA के विरुद्ध है. जनादेश को ‘शासनादेश’ से बदल दिया गया. बिहार के बेरोजगारों,किसानो,संविदाकर्मियों, नियोजित शिक्षकों से पूछे कि उनपर क्या गुजर रही है.NDA के फर्ज़ीवाड़े से जनता आक्रोशित है. हम जनप्रतिनिधि है और जनता के साथ खड़े है”.



बताया जा रहा है कि तेजस्वी दो दिनों से घर से बाहर नहीं निकले है. वो महागठबंधन की हार की समीक्षा कर रहे हैं. वे चुनाव नतीजों के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने के ले दिल्ली में विशेषज्ञों से सलाह मशविरा कर रहे हैं. इस कारण महागठबंधन के घटक दलों ने शपथ ग्रहण समारोह का बायकॉट करेगा.

बता दें कि नीतीश कुमार के साथ कई मंत्री आज शपथ ले सकते हैं. जेडीयू कोटे से अशोक चौधरी, विजय चौधरी, शिला मंडल, विजेंद्र यादव, और मेवालाल चौधरी मंत्री बन सकते हैं. वहीं  बीजेपी कोटे से मंगल पांडेय और रामप्रीत पासवान का नाम शामिल है. जबकि हम सेकुलर कोटे से संतोष सुमन और वीआईपी कोटे से मुकेश सहनी का मंत्री बनना तय माना जा रहा है.

उधर इसबार दो डिप्टी सीएम बनेंगे. कटिहार के बीजेपी विधायक तारकिशोर प्रसाद और बेतिया से बीजेपी विधायक रेणु देवी उपमुख्यमंत्री बनने जा रही है. वहीं विधानसभा स्पीकर के लिए बीजेपी के नंदकिशोर यादव या फिर आरा से बीजेपी के विधायक अमरेन्द्र प्रताप सिंह का नामों की चर्चा हो रही है.