विधानसभा चुनाव से पहले राजद ने तीन विधायकों को पार्टी से 6 साल के लिए किया निष्कासित

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार सरकार में उद्योग मंत्री और जेडीयू विधायक श्याम रजक के राजद में जाने की चर्चा अभी चल ही रही है. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल ने अपनी पार्टी के तीन विधायकों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. राजद ने विधायक महेश्वर यादव, प्रेमा चौधरी और फराज फातमी को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. इन तीनों विधायकों को 6 साल के लिए पार्टी से बाहर किया गया है.

राजद के प्रधान महासचिव आलोक मेहता ने इस बात की जानकारी दी है. आलोक मेहता ने कहा है कि यह तीनों विधायक पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल थे. लिहाजा आरजेडी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव के निर्देश पर इन सभी निधायकों को 6 वर्ष के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया गया है.



बता दें कि यह तीनों विधायक के पहले से ही जेडीयू में जाने का मन बना चुके हैं. महेश्वर यादव लगातार पार्टी में रहते हुए नीतीश कुमार की तारीफ कर रहे थे. जबकि फराज फातमी के पिता अली अशरफ फातमी ने जब से जदयू का दामन थामा, तब से फराज फातमी के जेडीयू में जाने की चर्चा तेज हो चुकी थी. वहीं, प्रेमा चौधरी का भी राष्ट्रीय जनता दल से मोह भंग हो चुका था. लिहाजा इन विधायकों के पाला बदलने से पहले आरजेडी ने खुद उन्हें पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है.