राजद ने जारी किया स्टार प्रचारकों की सूची, शरद यादव को भी मिली जगह

सांकेतिक तस्वीर

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में पांच विधानसभा सीट और एक लोकसभा सीट के लिए उपचुनाव 21 अक्टूबर को होना है. सभी पार्टियों ने बिहार में 2020 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस चुनाव में भी बेहतर प्रदर्शन की तैयारी शुरू कर दी है.

इसी क्रम में अब बिहार में प्रमुख विपक्षी पार्टी राजद ने अपने स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी है. स्टार प्रचारकों की सूची में लालू परिवार के सभी सदस्यों को जगह मिली है. साथ ही स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल सभी 40 नाम लालू परिवार के करीबी बताए जाते हैं.

शरद यादव को भी मिली सूची में जगह

आरजेडी के स्टार प्रचारकों की सूची में पहला नाम पूर्व सीएम और राजद नेत्री राबड़ी देवी का है. राबड़ी के अलावा इस लिस्ट में लालू परिवार से सांसद मीसा भारती और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव शामिल हैं. इस सूची में लालू के बड़े बेटे और विधायक तेजप्रताप यादव का भी नाम शामिल है. वहीं राजद के स्टार प्रचारकों की सूची में आरजेडी के सिंबल पर 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने वाले शरद यादव का नाम भी शामिल है.

इसके अलावा पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह, जेल में बंद बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी हीना शहाब, विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी, शिवानंद तिवारी, कांति सिंह, आलोक मेहता, बुलो मंडल और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के दामाद अनिल कुमार साधु समेत चालीस नेताओं को इस सूची में जगह दी गई है.

21 अक्टूबर को होना है बिहार में उपचुनाव

बता दें कि बिहार में पांच विधानसभा सीटों और लोकसभा के एकमात्र सीट के लिए उपचुनाव 21 अक्टूबर को होना है. इसी दिन महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा का चुनाव भी है. वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को की जाएगी. बता दें कि राज्य की जिन पांच विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव होना है उनमें से चार पर बीजेपी का कब्जा था.

बिहार को NDA ने बना दिया है सर्कस, कुत्ते-बिल्ली की तरह झगड़ रही है बीजेपी-जेडीयू