ट्रेड यूनियंस की तरफ से बुलाई गई हड़ताल, बिहार में सड़क पर उतरे आरजेडी कार्यकर्ता

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: आज देशभर में ट्रेड यूनियन की तरफ से हड़ताल बुलाई गयी है. इधर, बिहार में ट्रेड यूनियन की हड़ताल को विपक्षी दलों ने अपना समर्थन दिया है. और कई जगहों पर तो सुबह सवेरे ही सड़क पर उतर आए हैं और प्रदर्शन करते नज़र आ रहे हैं. वहीं, इस हड़ताल में माले ने भी अपना समर्थन दिखाया है.

इस हड़ताल को बुलाने का कारण बैंक के निजीकरण न होने, मजदूरों के खिलाफ कानून न बनाने पर रोक लगाने, कृषि बिल में सुधार और बेरोजगारी भत्ता देने समेत अन्य मांगों पर आवाज बुलंद करेंगे.



आपको बता दें कि इस हड़ताल में 26 करोड़ वर्कर काम नहीं करेंगे और अपनी मांगों को लेकर सड़क पर प्रदर्शन करते नज़र आएंगे. हड़ताल में बैंक भी शामिल हैं, लिहाजा बिहार में आज बैंक बंद है. राज्य के अंदर बैंकों की कुल 6088 शाखाएं बंद होने की वजह से 4 लाख करोड का कारोबार प्रभावित होने की आशंका है.

राज्य भर में भारतीय स्टेट बैंक को छोड़ सभी बैंकों में काम प्रभावित रहेगा. ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट डॉ कुमार अरविंद ने बताया कि देशभर के नौ सेंट्रल ट्रेंड यूनियन की तरफ से बुलाये गए हड़ताल में उनका संगठन शामिल है.