Breaking : तेजस्वी यादव के 24 घंटों का होटल बिल 1 लाख रुपये का, शरद यादव और भी महंगे

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बंगलोर से उठा बखेड़ा अब देश भर में फ्लैश हो रहा है . बहुत कड़े सवाल पूछे जा रहे हैं . खुलासा अखबार बंगलोर मिरर की रपट से हुआ है . मामला कर्नाटक में बनी जोड़-तोड़ की सरकार के मुख्य मंत्री एच डी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण से जुड़ा है . इसमें विपक्षी एकता के प्रदर्शन को देश भर से एनडीए विरोधी दिग्गज जुटे थे . चंद्राबाबू नायडू, ममता बनर्जी से लेकर तेजस्वी यादव तक .बड़ी हस्तियों को बंगलोर के दो सबसे महंगे फाइव स्टार होटल ताज वेस्ट एंड और शंगरीला में ठहराया गया था . कोई 24 घंटों की इस मेहमानवाजी के लिए कर्नाटक सरकार को 42 लाख रुपयों का होटल बिल चुकता करना है . कुमारस्वामी ने 23 मई 2018 को मुख्य मंत्री पद की शपथ ली थी .

सबसे बड़ा बिल CM चंद्राबाबू नायडू के नाम

महंगे फाइव स्टार होटल ताज वेस्ट एंड का सबसे बड़ा बिल आंध्र प्रदेश के मुख्य मंत्री एन चंद्राबाबू नायडू के नाम है . वे 23 मई को सुबह 9.43 बजे होटल आये . फिर 24 मई को सुबह 5.34 मिनट में चेक आउट कर गए . जान लीजिए, 24 घंटों से भी कम के इस स्टे में चंद्राबाबू नायडू के होटल का बिल 8 लाख 72 हजार 485 रुपये का बना . दिल्ली के ‘आम आदमी’ वाले चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल भी कुछ कम नहीं हैं . वे भी 24 घंटे से कम थे, लेकिन बिल आया 1 लाख 85 हजार 287 रुपये का . हैरत की बात है कि इसमें 76 हजार रुपये की बिलिंग फूड/जूस/बेवरेजेज की है और वह भी दो घंटे के भीतर . अब दिल्ली भाजपा के प्रेसीडेंट मनोज तिवारी पूछ रहे हैं कि 76 हजार रुपयों का क्या पी गए केजरीवाल .

अब सीधे बात बिहार के विरोधी दल के नेता और लालू यादव के पुत्र तेजस्वी यादव की . तेजस्वी भी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने को बंगलोर में थे . तो अखबार बंगलोर मिरर की रिपोर्ट का खुलासा ये है कि तेजस्वी यादव के नाम 24 घंटों के स्टे में कुल 1 लाख 2 हजार 400 रुपयों का बिल बना है . उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव का भी बिल तेजस्वी की तरह 1 लाख 2 हजार 400 रुपये का ही है .

मायावती भी गईं थी . मायावती को ठहराने में खर्च हुआ 1 लाख 41 हजार 443 रुपयों का . केरल के मुख्य मंत्री पी विजयन का बिल भी तेजस्वी और अखिलेश की तरह 1 लाख 2 हजार 400 रुपयों का बना . कांग्रेस के दिग्गज अशोक गहलोत भी तेजस्वी-अखिलेश की कैटेगरी में ही रहे . हां, शरद यादव के नाम का खर्चा तेजस्वी और अखिलेश से अधिक का है . शरद यादव के एकोमोडेशन पर 1 लाख 67 हजार 457 रुपये कर्नाटक सरकार के खर्च हुए .

ऊपर के नेताओं की तुलना में वामपंथी सीताराम येचुरी और एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के नाम 64-64 हजार रुपयों का बिल बना . पश्चिम बंगाल की मुख्य मंत्री ममता बनर्जी के नाम खर्च का पता अभी नहीं चल सका है . झारखंड के पूर्व मुख्य मंत्री बाबूलाल सोरेन के नाम 45 हजार 952 रुपये और हेमंत सोरेन के नाम 38 हजार 400 रुपयों का बिल है . असादुद्दीन ओवैसी के होटल का बिल भी 38 हजार 400 रुपयों का आया . शपथ ग्रहण के बाद मेहमानों की चाय पार्टी पर 4 लाख 35 हजार रुपये खर्च किये गए .

About Md. Saheb Ali 3510 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*