लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: दिल्ली विधानसभा चुनाव में बिहार की क्षेत्रीय पार्टियां भी किस्मत अजमा रही हैं. बिहार में भाजपा की सहयोगी दल JDU और लोजपा ने दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. वहीँ, लालू यादव की पार्टी राजद, कांग्रेस से गठबंधन करना चाहती है. आज मंगलवार को तेजस्वी यादव ने कहा है कि राजद ने यह फैसला लिया है कि दिल्ली चुनाव पार्टी लड़ेगी. इसके लिए पार्टी ने मनोज झा एवं कमरे आलम को दिल्ली का चुनाव प्रभारी बनाया गया है.

पटना में पत्रकारों से बात करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोगों की कोशिश होगी कि कांग्रेस पार्टी के साथ हमारा अलायंस हो. हम लोग पहले भी चुनाव लड़े हैं और जीते थे.

उन्होंने उम्मीद जताया कि कांग्रेस के साथ हम केंद्र एवं राज्य में अलायंस में हैं. हम चाहेंगे कि दिल्ली में हम कांग्रेस के साथ रहे लेकिन सही सम्मान मिले तो कांग्रेस के साथ अलायंस हो सकता है. तेजस्वी ने कहा कि दिल्ली में बिहार के बहुत सारे लोग रहते हैं जिन जगहों पर हमारा मजबूत पकड़ है, उन सीटों पर हम तैयारी करेंगे. मनोज झा बताएंगे कि कांग्रेस के साथ कितने सीटों पर बात हो रही है.

दिल्ली में बिखड़ी बिहार NDA

दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की राह मुश्किल नजर आ रही है. दरअसल, बिहार NDA के सहयोगियों ने दिल्ली में अकेले चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की पार्टी लोजपा ने तो अपने उम्मीदवारों की पहली सूची भी जारी कर दी है. लोजपा की पहली सूची में 15 उम्मीदवारों का नाम है. दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी ने उम्मीदवारों की सूची जारी की है. वहीँ, जल्द ही नीतीश कुमार की पार्टी JDU भी अपने उम्मीदवारों का एलान करेगी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली में भाजपा का खेल बिगाड़ेगी लोजपा, विधानसभा चुनाव के 15 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

ये भी पढ़ें: पटना में भीषण हादसा, नदी में टकराई 2 नाव, तीन लोग लापता