उम्मीदवारों को खड़ा करने को लेकर तेजप्रताप पर राजद करेगी कार्रवाई

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना से एक बड़ी खबर आ रही है. आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव पर पार्टी अनुशासनात्मक कार्रवाई कर सकती है. यह मामला तेजप्रताप यादव के द्वारा अपने उम्मीदवारों को खड़ा किए जाने को लेकर है. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने पटना में शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस करके इस बात की जानकारी दी.

शिवानंद तिवारी ने कहा कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के संज्ञान में पूरा मामला हैं. उन्होंने कहा कि इस पर अध्यक्ष जरूर अनुशासन समिति बनाकर कार्रवाई कर सकते हैं. तेजप्रताप अपने उम्मीदवारों को बिहार में दो जगहों से उतारना चाहते थे लेकिन पार्टी ने उन्हें सीटें नहीं दी. इस कारण तेजप्रताप नाराज चल रहे थे. पार्टी ने अपना रूख बता दिया है कि तेजप्रताप पर जल्द ही कार्रवाई हो सकती है. तेजप्रताप यादव बिहार के जहानाबाद और शिवहर सीट से अपने प्रत्याशी उतारने की बात कही थी. लेकिन पार्टी उनकी बात नहीं सुनी.

दरअसल लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव शिवहर का दौरा किया था. ऐसा बताया जा रहा है कि तेजप्रताप यादव शिवहर में लालू राबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी अंगेश सिंह के लिए चुनाव प्रचार करेंगे और उनके समर्थन में रोड शो भी करेंगे.

बिहार की राजनीति में एक बार फिर से तेजप्रताप यादव ने बवाल ला दिया है. तेजप्रताप यादव ने शंखनाद करने के बाद चुनाव प्रचार का आगाज कर दिया था. अपने समर्थित उम्मीदवार चंद्र प्रकाश यादव के चुनाव प्रचार को लेकर तेजप्रताप जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र पहुंचे थे. जहानाबाद पहुंचने के बाद अस्पताल परिसर में शहीद जगदेव प्रसाद की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण किया था. उसके उपरांत उन्होंने हैदर सैलानी की मजार पर चादरपोशी कर अपने उम्मीदवार के जीत की दुआ मांगी थी.

तेजप्रताप यादव ने अपने समर्थित उम्मीदवार चन्द्र प्रकाश के प्रचार को लेकर जहानाबाद, टेहटा,घोषी और काको में जाकर विभिन्न मंदिर दरगाह और महा पुरुषों की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. तेजप्रताप के इस दौरे में कोई भी राजद के कार्यकर्ता मौजूद नहीं था.

आपको बता दें कि अपनी पार्टी से अलग रुख अपना कर जहानाबाद और शिवहर सीट पर अपना प्रत्याशी घोषित करने वाले तेजप्रताप ने बताया की स्थानीय लोगों की मांग पर चंद्र प्रकाश को जहानाबाद से प्रत्याशी बनाया है. चूंकि राजद के घोषित प्रत्याशी पिछले तीन बार से जहानाबाद से चुनाव हार रहे हैं. उन्होंने कहा कि न सिर्फ जहानाबाद बल्कि शिवहर में भी वो अपने प्रत्याशी के लिए चुनाव प्रचार करेंगे.

 

 

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*