महागठबंधन में सीट शेयरिंग से नाराज चल रहे कुशवाहा ने बुलाई बैठक, आज ले सकते हैं अहम फैसला

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखों का एलान अब तक नहीं हुआ है, ऐसे में महागठबंधन एक मसला बना हुआ है. महागठबंधन में सीटों का पेंच अब तक फंसा हुआ है. जीतन राम मांझी के अलग होने के बाद अब आरएलएसपी के चीप उपेंद्र कुशवाहा भी अलग- थलग नज़र आ रहे हैं.

इस बीच आज कुशवाहा ने राष्ट्रीय और प्रदेश कार्यकारिणी की आपातकालीन संयुक्त बैठक बुलायी है. दरअसल, कुशवाहा को जो सीटें दी जा रही है, उनसे वह संतुष्ट नहीं नज़र आ रहे हैं. इस बैठक में कुशवाहा पार्टी पदाधिकारियों को महागठबंधन में सीटों को लेकर अब तक हुई बातचीत की जानकारी देंगे. इसके बाद पार्टी की जो राय सामने आयेगी, उसके हिसाब से कुशवाहा यह विचार करेंगे कि महागठबंधन में उन्हें रहना है या नहीं.



जानकारी के मुताबिक कुशवाहा कम से कम 35 सीटों पर अपने पहलवानों को उतारना चाहते हैं लेकिन तेजस्वी 12 सीट से ज्यादा देने को तैयार नहीं है. कुशवाहा ऑफर किए गए इस सीटों से काफी नाराज हैं और पार्टी के अंदर यह आवाज उठने लगी है कि जब सीट से ही समझौता करना है कि एनडीए के साथ होने में क्या दिक्कत है. सीटों पर फंसे पेंच और तेजस्वी की हठ के बाद अब कुशवाहा कुछ अलग फैसला लेने के मूड में हैं.

ऐसे में आज की बैठक अहम मान जा रही है. बैठक में पार्टी क्या लीड लेते हुए महागठबंधन से अलग होती है या प्रेशर पॉलिटिक्स के खेल में कुशवाहा को कुछ मिला पाता है ये तो आना वाला वक्त ही बताएगा.