लुटेरा निकला ऑटोमोबाइल शो रूम का स्टाफ, साथियों के साथ मिलकर लूटा था 7.48 लाख

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : 16 अगस्त की रात पटना के कुम्हरार इलाके में ऋषभ ऑटोमोबाइल शो रूम से 7.48 लाख रुपए कैश लूट लिए गए थे. कैश लूटने से पहले अपराधियों ने शो रूम में तैनात दो सिक्योरिटी गार्ड के उपर जानलेवा हमला किया था. लोहे के रड से दोनों गार्ड के सिर पर तेज वार किया था.

इस हमले में दोनों सिक्योरिटी गार्ड गंभीर रूप से घायल हो गए थे. एक गार्ड को तो 48 स्टीच लगाए गए थे. इस मामले में 17 अगस्त को अगमकुआं थाना में एफआईआर दर्ज की गई थी. मामले के सामने आने के बाद से ही पुलिस टीम हरकत में आ गई थी. एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने एक टीम बनाई थी. सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार की अगुवाई में थानेदार अभिषेक कुमार वारदात को अंजाम देने वाले अपराधियों तक पहुंचे.



सीसीटीवी फुटेज से मिले अपराधियों के हुलिया और लोकल इनपुट के आधार पर पुलिस टीम इस मामले में एक—एक कर चार अपराधियों को अपने कब्जे में ले चुकी है. वारदात के 20वें दिन पटना पुलिस ने इस लूटकांड का खुलासा कर दिया है. शनिवार को एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि इस कांड को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड कदमकुआं का रहने वाला रोहित राज है. जो ऋषभ आॅटो मोबाइल का ही स्टाफ है. 8 हजार रुपए की सैलरी पर वो वहां काम करता था.

वारदात के अगले दिन भी वो शो रूम में काम करने पहुंचा था. इस कांड में इसका साथ शो रूम का पूर्व स्टाफ रंजन कुमार ने दिया, जो वर्तमान में बगल के ही महिंद्रा शो रूम में काम करता है. साथ  में राहुल कुमार और सुजीत कुमार भी इसमें शामिल थे. ये तीनों पटना के ही बहादुरपुर एरिया के रहने वाले हैं. इनके पास से लूट के 2 लाख 82 हजार रुपए, एक बाइक, लूट के रुपए से खरीदा गया 20 हजार रुपए का स्मार्ट फोन और लोहे का रड बरामद किया गया है. अपनी पहचान को छीपाने के लिए इन अपराधियों ने अपना सिर मुड़वा लिया था. लूट के बाकी रुपयों को इन्होंने खर्च कर दिया है.