पूर्णिया के धमदाहा में बूथ पर बवाल, सीआईएसएफ जवानों को लोगों ने पीटा, बचाव में कई राउंड फायरिंग, 4 गिरफ्तार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : तीसरे और आखिरी चरण के वोटिंग हो रही है. 15 जिलों के 78 सीटों पर मतदान चल रहा है. इसी बीच कई बूथ पर झड़प और ईवीएम खराब होने की भी सूचना आ रही है. पूर्णिया के धमदाहा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 282 पर जब सीआईएसएफ के जवानों ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की तो लाइन में खडे लोग विरोध करने लगे. दोनों ओर से कहासूनी होने लगी इसी  बीच कुछ असमाजित तत्वों ने पुलिस वालों पर हमला बोल दिया.

बचाव में सीआईएसएफ के जवानों ने हवाई फायरिंग कर लोगों को तितर बितर किया. तब जाकर मामला शांत हुआ. जिले के एसपी विशाल शर्मा ने मामले की पुष्टि करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार करने की बात कही. साथ ही कहा कि शांतिपूर्ण मतदान चल रहा है.



इस घटना की पुष्टि करते हुए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया ने कहा कि धमदाहा विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 282 पर असामाजिक तत्व हंगामा कर रहे थे. इसी बीच सीआईएसएफ के जवानों के साथ झड़प हुई, जिसके बाद जवानों ने हवाई फायरिंग की है. मामले में चार लोगों गिरफ्तार किया गया है. अब बूथ पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान हो रहा है.

उधर अररिया विधानसभा क्षेत्र के सिकटी में बूथ नंबर 51 पर सुरक्षाबलों और मतदाताओं के बीच झड़प होने की खबर सामने आयी. मतदाताओं ने सुरक्षाबलों पर मारपीट का आरोप लगाया. झड़प के बाद वहां काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा. इस दौरान मतदान भी बाधित रहा. मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने लोगों को समझा बुझाकर मामले को शांत कराया, लगभग एक घंटे के बाद मतदान फिर से शुरू हुआ.