औरंगाबाद में खाद की कालाबाजारी पर बवाल, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: औरंगाबाद में खाद को लेकर किसानों ने जमकर हंगामा किया. यहां तक की दुकान पर हंगामे को शांत कराने पहुंची पुलिस पर रोड़े बरसाने शुरू कर दिए, किसानों के उग्र रूप को देखते हुए पुलिस बैकफुट हो गयी. पीछे हट रही पुलिस टीम को खदेड़कर लोग रोड़े बरसाने लगे. जिससे कई पुलिसवाले जख्मी हो गए. जैसे ही पुलिस टीम पर हमले की खबर स्थानीय पुलिस को लगी तो तुरंत बैकअप टीम को घटनास्थल पर भेजा गया. बैकअप टीम आने के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज कर स्थिति को कंट्रोल किया.

बताया जाता है कि सुरक्षा में तैनात पुलिस बल पर ईंट-रोड़ा से प्रहार करते हुए आधा किलोमीटर बस स्टैंड तक खदेड़ा. इसकी सूचना मिलते ही रफीगंज थानाध्यक्ष रमेश कुमार सिंह अतिरिक्त पुलिस बल लेकर घटनास्थल पर पहुंच गए. इसके बाद किसानों पर लाठीचार्ज कर उन्हें खदेड़ा गया. कुछ उपद्रवियों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है. जिनसे पूछताछ की जा रही है.

पुलिस की माने तो खाद के लिए अत्यधिक भीड़ भाड़ को देखकर थाना से दारोगा कामेश्वर साह अपने पुलिस बल के साथ पहुंचे और किसानों को शांति माहौल में खाद लेने के लिए आग्रह कर रहे थे. इसी बीच कुछ शरारती तत्व द्वारा पुलिस पर पथराव कर मुख्य सड़क को जाम कर हंगामा करने लगे. लेकिन माहौल शांत होने के बजाए उग्र होता चला गया. शरारती तत्वों द्वारा पुलिस जवान का राइफल छीनने का भी प्रयास किया गया. इस दौरान उपद्रवियों द्वारा पुलिस वाहन के साथ अन्य वाहनों को भी क्षतिग्रस्त किया गया.

घायलों में SI कामेश्वर साह, ASI अजय कुमार सिंह, सशस्त्र बल सुशील कुमार, जलालुद्दीन, अखिलेश कुमार, घायल हो गए है. जिन्हें इलाज के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां सभी की खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं. उधर पुलिसिया लाठीचार्ज में कई किसान के भी घायल होने की बात सामने आ रही है.