गडकरी व धर्मेंद्र प्रधान के कार्यक्रम में बंटे 500-500 के नोट

लाइव सिटीज डेस्क : केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के एक कार्यक्रम में पत्रकारों ने गंभीर आरोप लगाये हैं. कथित आरोप में कहा गया है कि एनएचएआइ के अधिकारियों द्वारा बांटे गए मीडिया किट में 500-500 रुपये के नोट पाये गए हैं. जिसके बाद ओडिशा पुलिस और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) ने अंगुल में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के कार्यक्रम में मीडियाकर्मियों को कथित रूप से रिश्वत देने के प्रयास की जांच शुरू कर दी है. 

दरअसल, मीडियाकर्मी अंगुल के दशहरा ग्राउंड में एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और धर्मेद्र प्रधान के पहुंचने का इंतजार कर रहे थे. इस दौरान कथित रूप से मीडियाकर्मियों ने प्रत्येक मीडिया किट में 500 रुपये का नोट पाया. पत्रकारों ने यह भी बताया कि एनएचएआइ के अधिकारियों द्वारा ये मीडिया किट बांटे गए थे.

किट में 500 रुपये के नोट पाये जाने से मीडियाकर्मी नाराज हो गए.  सभी ने इसका कड़ा विरोध किया और एक स्थानीय पत्रकार रंजन पात्रा ने अंगुल थाने में शिकायत दर्ज कराई. अंगुल के एसपी ब्रिजेश के राई ने बताया कि पुलिस को शिकायत मिली है और हम इसकी जांच कर रहे हैं.

इन सब मामलों के बीच ओडिशा के लिए अच्छी खबर भी आई. सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ओडिशा में सड़कों के विकास के लिए एक लाख करोड़ रुपये की स्वीकृति दी.जिसे दो साल में बढ़ाकर डेढ़ लाख करोड़ रुपये किया जाएगा. गडकरी  राउरकेला के बालूघाट में ब्राह्माणी नदी पर सिक्स लेन द्वितीय पुल व फोरलेन बीरिमत्रपुर ब्राह्माणी बाइपास सड़क का शिलान्यास एवं बेलपहाड़ बाइपास के साथ कनकतोरा-झारसुगुड़ा सेक्शन सड़क का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे. गडकरी ने कहा कि अब निर्धारित समय से एक दिन पहले काम पूरा करने पर एक लाख रुपये पुरस्कार तथा एक दिन विलंब होने पर डेढ़ लाख रुपये दंड देना पड़ेगा.

यह भी पढ़ें-  RSS विचारक राकेश सिन्हा पर FIR मामले में सोशल मीडिया पर घिरी ममता सरकार

संसद भवन में आडवाणी का अकेलापन, पहले घूमते रहे फिर थक कर मीडिया स्टैंड में बैठ गए