मुठभेड़ में मारा गया हिजबुल का टॉप आतंकी, बुरहान का साथी था सबजार भट्ट

लाइव सिटीज डेस्क : कश्मीर में घसुपैठ कर सेनाओं पर हमला करने वाले आतंकियों पर भारतीय सेना ने बड़ी कार्रवाई की है. दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में सेना ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए हिजबुल के टॉप कमांडर सबजार भट्ट को ढेर कर दिया है. बता दें कि सबजार वही आतंकी है जो बुरहान वानी के साथ रहा करता था और बुरहान के मारे जाने के बाद हिजबुल की कमान उसी के हाथ में थी. 

सबजार के अलावा एक और आतंकी भी मारा गया है, लेकिन अभी तक उसकी पहचान नहीं हो सकी है. सबजार बुरहान वानी के साथ कई तस्वीरों और वीडियो में नजर आ चुका था. फिलहाल इस इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. 

नौशेरा में पाकिस्तानी चौकी पर भारतीय सेना की कार्रवाई से बौखलाए पाक से आतंकी लगातार सीमा पर हमले कर रहे हैं. इसी कड़ी में शुक्रवार रात में जहां पुलवामा के त्राल में सेना के गश्ती दल पर हमला हुआ वहीं शनिवार को रामपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश की गई. आतंकियों की इन दोनो ही कोशिशों को सेना ने विफल कर दिया है और अब तक 7 आतंकियों को ढेर कर दिया है. फिलहला सेना ने पुलवामा में आतंकियों को घेर लिया है और मुठभेड़ अभी जारी है.

जानकारी के अनुसार एलओसी पर स्थित रामपुर सेक्टर में आतंकियों ने घुसपैठ की कोशिश की है जिसे विफल करते हुए सेना के जवानों ने चार आतंकियों को मार गिराया है. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. वहीं इससे पहले शुक्रवार देर रात दक्षिण कश्मीर के पुलवामा के सायमू-त्राल आतंकियों ने सेना के गश्ती दल पर हमला किया. इस हमले के विफल करते हुए सेना ने तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है और फिलहाल इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है.

वहीं कुपवाड़ा में भी आतंकियों के छुपे होने की खबर है. इन आतंकियों को मार गिराने के लिए सेना की 15 आरआर, 1/3जीआर और बीएसएफ की 21वीं वाहिनी के जवानों ने अभियान छेड़ दिया है.

यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर के बारामूला में सेना ने मार गिराए 4 आतंकी, सर्च ऑपरेशन जारी