समस्तीपुर से बिना बोगी लिए ही दौड़ पड़ी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, जानिए फिर क्या हुआ

लाइव सिटीज डेस्क : समस्तीपुर जंक्शन पर रेल ड्राइवर की लापरवाही सामने आई है. यार्ड में खड़ी बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस का इंजन सभी बोगियों को छोड़ दौड़ पड़ा. ड्राइवर को मालूम ही नहीं चला कि बिना बोगी के ही इंजन दौड़ पड़ी है. थोड़ी दूर जाने के बाद लोको पायलट को इस बात की जानकारी मिली. घटना के पता लगने के बाद लोको पायलट और असिस्टेंट लोको पायलट ने इंजन को पीछे किया.

साथ ही मामले की जानकारी स्टेशन प्रशासन को भी दे दी. तदोपरांत इंजन और बोगी को जोड़ा गया. उसके बाद ट्रेन मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई. इस दौरान ट्रेन करीब आधे घंटे लेट हो गई. मिली जानकारी के मुताबिक इंजन का कंपलिंग लूज होने की वजह से वह खुल गया था. जिस कारण बिना बोगी लिए ही इंजन दौड़ पड़ा.

पूर्व मध्य रेलवे समस्तीपुर मंडल के दरभंगा से नई दिल्ली के लिए परिचालित होने वाली ट्रेन बिहार संपर्क क्रांति मंगलवार को समस्तीपुर जंक्शन पर पहुंची. जंक्शन के पश्चिमी यार्ड में ट्रेन का इंजन बोगियों को छोड़ आगे बढ़ गया.हालांकि उस समय ट्रेन की रफ्तार काफी धीमी थी.

कई नई ट्रेनें शुरू करने जा रहा है इंडियन रेलवे, यात्रियों को मिलेंगी और सुविधाएं

इसी बीच इंजन का सीबीसी कपलिंग खुल जाने से इंजन और बोगियां अलग-अलग हो गईं. जांच में पाया गया कि सही ढंग से कपलिंग नहीं लगाए जाने के कारण इंजन बोगी को छोड़ कर आगे बढ़ गया.

मंडल रेल प्रबंधक ने कहा-
दरभंगा से नई दिल्ली जाने वाली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के इंजन का कंपलिंग लूज होने की वजह से वह खुल गया था. हालांकि किसी भी तरह की दुर्घटना नहीं हुई. पूरे मामले की जांच के लिए एक टीम गठित की गई है. रिपोर्ट आने के बाद इसमें कार्रवाई होगी.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*