पप्पू यादव को रिमांड पर लेगी सारण पुलिस, एसपी संतोष कुमार ने अमनौर थाना को दिया निर्देश

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सारण पुलिस जाप सुप्रीमो पप्पू यादव को रिमांड पर लेगी. इसकी तैयारी शुरू हो गयी है. कागजी कार्रवाई पूरी करने में सारण पुलिस जुट गयी है. बहुत जल्द जिले के अमनौर थाना की पुलिस कोर्ट में अर्जी देगी. जिसमें रिमांड की मांग की जाएगी. एसपी संतोष कुमार ने जिले की पुलिस को ऐसा निर्देश दे दिया है. अमनौर थाना के 2 कांडो में वांछित हैं पप्पू यादव.

 जाप अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव  ने सारण के अमनौर में एक स्थान पर धावा बोलकर दो दर्जन से ज्यादा  एंबुलेंस बिना  इस्तेमाल के रखे होने का मामला उजागर किया था. सभी एंबुलेंस की खरीदारी सारण से लोकसभा सांसद राजीव प्रताप रूडी के कोष से की गयी थी. एंबुलेंस पर रूडी का नाम लिखा था और संसद सदस्य स्थानीय क्षेत्र विकास योजना (एमपीलैड) के कोष से इसकी खरीदारी हुई थी. अपने समर्थकों के साथ पप्पू यादव शुक्रवार को अचानक उस जगह पहुंच गए जहां कई सारी एंबुलेंस खड़ी थी और सुरक्षा कर्मियों से बहस होने के बाद वह परिसर के भीतर चले. परिसर में कई एंबुलेंस को तिरपाल से ढककर रखा गया था. उसको हटाकर मीडियाकर्मियों को दिखाते हुए इस मामले को उजागर किया.

सांसद रूडी के एक समर्थक ने पप्पू यादव पर परिसर में जबरन घुसने और एंबुलेंस में तोड़फोड़ करने का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की. जिसकी जांच मढौरा डीएसपी ने किया. डीएसपी के जांच के बाद अमनौर थाने में सांसद के प्रतिनिधि ने पप्पू यादव को मामला दर्ज कराया है. जिसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार ने करते हुए बताया कि शनिवार को अमनौर थाने में यादव के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की गयी.

इसी मामले में सारण पुलिस पप्पू यादव को रिमांड पर लेने की तैयारी कर रही है. बता दें कि आज पटना में मंदिरी आवास से पप्पू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पहले तो उन्हें उनके ही घर में नजरबंद रखा गया, फिर गांधी मैदान थाने ले जाया गया. जहां पिछले कई घंटे से उन्हें हिरासत में रखा गया है. लॉकडाउन उल्लंघन मामले में गिरफ्तारी की बात कही जा रही है. लेकिन वास्तव में उनकी गिरफ्तारी 32 साल पुराने मधेपुरा के एक केस में हुई है.