पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी सारण से किया नामांकन, सामने हैं चंद्रिका राय

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों के नेता लगातार नामांकन कर रहे हैं. इस बीच एक खबर सारण से. भाजपा के पूर्व केंद्रीय मंत्री व सारण के सांसद राजीव प्रताप रूड़ी आज सारण से नामांकन कर दिया हैं. राजीव प्रताप रूडी के नामांकन में उनकी पत्नी नीलम प्रताप दो बेटी अप्सर्या प्रताप और आतिशा भी मौजू थी. सोमवार की दोपहर में 2 बजे के लगभग रूडी ने जिला निर्वाची पदाधिकारी के समक्ष अपना निर्वाचन पर्चा दाखिल किया. इसके साथ ही नामांकन में बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी सहित कई और बड़े नेता मौजूद थे.

आपको बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में राजीव प्रताप रूढ़ी ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री मंत्री व विधान परिषद में विपक्ष के नेता राबड़ी देवी को चुनाव हराया था. इस बार राजीव प्रताप रूडी की लड़ाई भी लालू यादव के समधी व आरजेडी के उम्मीदवार चंद्रिका राय से है. इस सीट पर पांचवे चरण के तहत 6 मई को वोटिंग होगी. नतीजे 23 मई को आएंगे. राजीव प्रताप रूडी नामांकन करने के बाद रैली को भी संबोधित किया. रैली को संबोधित करते हुए रूडी ने कहा कि मैं चंद्रिका राय को नहीं जानता.

राजीव प्रताप रूडी का कहना है कि वे चंद्रिका राय को नहीं जानते हैं. नामांकन के दौरान राजीव प्रताप रूडी अपने परिवार के साथ नजर आए. अपनी पत्नी नीलम प्रताप और बेटी आतिशा प्रताप सिंह के साथ वे नामांकन दाखिल करने पहुंचे. इसके बाद चुनावी सभा का भी आयोजन किया गया. उन्होंने कहा कि देश में एनडीए की लहर है और एनडीए दोबारा बहुमत हासिल करेगा.

सारण लोकसभा सीट बिहार के भोजपुर रीजन में आती है. 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से भारतीय जनता पार्टी के राजीव प्रताप रूडी ने 3 लाख 55 हजार 120 वोट हासिल किये थे और 40 हजार 948 वोटों के भारी अंतर से जीत दर्ज की थी. इस सीट पर दूसरे स्थान पर राष्ट्रीय जनता दल के राबड़ी देवी रही थीं जिन्होंने 3 लाख 14 हजार 172 वोट हासिल किये थे. जनता दल (यूनाइटेड) के सलीम परवेज 1 लाख 07 हजार 008 वोट पाकर तीसरे स्थान पर रहे थे. NOTA को 19 हजार 163 वोट मिले थे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*