सारण के नए डीआईजी मनु महाराज और एसपी संतोष कुमार ने लिया चार्ज, फ्लैग मार्च कर अपराधियों को दी चेतावनी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : सारण के पुलिस उपमहानिरीक्षक के रूप में मनु महाराज तथा पुलिस अधीक्षक के रूप में संतोष कुमार ने अपना योगदान दिया. दोनों पदाधिकारियों ने कुछ ही देर के अंतराल में अपना अपना कार्यभार संभाला, पदभार ग्रहण करते हुए दोनों ने सबसे पहले शहर में फ्लैग मार्च किया. सड़कों पर डीआईजी संग एसपी को देख पुलिस महकमे में हलचल मच गया.

कई किलोमीटर तक जवानों के साथ दोनों ने शहर में फ्लैग मार्च किया. इस दौरान रास्ते मे पड़ने वाले थाने का भी निरीक्षण किया. डीआईजी मनु महाराज ने कहा कि अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाना सर्वोच्च प्राथमिकता होगी. और इस दिशा में काम शुरू कर दिया गया है.



उन्होंने देर रात तक सभी वरीय पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की. उन्होंने हाल के दिनों में जिले में हुई अपराधिक घटनाओं की समीक्षा की, और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया. पुलिस अधीक्षक ने भी सभी एसडीपीओ तथा मुख्यालय के सभी थानाध्यक्षों, पुलिस इंस्पेक्टरों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिया. साथ ही चेताया है कि लापरवाही किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं होगी. जिस थाना क्षेत्र में अपराध होगा,वहां के थानाध्यक्ष समेत सभी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी.

डीआईजी तथा एसपी के योगदान करने और कार्यभार संभालने के साथ ही जिले के पुलिस पदाधिकारियों की बेचैनी बढ़ गई है. शराब और बालू के कारोबारियों से वसूली में संलिप्त पुलिसकर्मियों पर शामत आने वाली है. व्यवसायिक इलाकों तथा मुहल्लों में गस्ती करने के बजाय नेशनल हाईवे पर ट्रकों से वसूली में व्यस्त रहने वाले पुलिस पदाधिकारियों को डीआईजी तथा एसपी ने कड़ी चेतावनी दी है.

बताते चलें कि सारण के नव पदस्थापित डीआईजी मनु महाराज पटना के सीनियर एसपी रह चुके हैं. इसके पहले वह मुंगेर के डीआईजी थे. जबकि सारण के नए एसपी शिवहर के एसपी रह चुके हैं. दोनों ही अपने कड़क छवि के जाने जाते हैं.