अभी तक सबसे गर्म दिन रहा शनिवार, 40 डिग्री के पार पहुंचा पारा

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना से एक खबर है. शनिवार को पटना अभी तक का सबसे गर्म दिन रहा. पटना के साथ-साथ बिहार में गर्मी बहुत ज्यादा लग रही है. अप्रैल में ही गर्मी अपने चरम सीमा को पार कर रही है. पटना में पारा 40 डिग्री के पार पहुंचा. पटना में शनिवार सुबह से ही आसमान साफ और चिलचिलाती धूप निकली थी. रविवार को भी मौसम में कोई बदलाव नहीं देखा जा रहा है कल जैसे ही आसमान साफ और तेज धूप निकली हुई है. इसके साथ ही सुबह से शाम तक पछुआ हवा भी चल रही थी. शनिवार को मौसम में सबसे अधिक तापमान और गर्म दिन रिकॉर्ड किया गया है. पटना में आज सुबह से ही तेज धूप निकली हुई है.

आपको बता दें कि मौसम विज्ञान केंद्र की मानें तो अगले 40 घंटे तक शहरवासियों को गर्मी से राहत मिलने की संभावना नहीं है. वहीं, अधिकतम तापमान में एक से दो डिग्री सेल्सियस की बढ़ोतरी की ही संभावना है. शनिवार को राजधानी का अधिकतम तापमान 40.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य तापमान से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक है. रविवार को भी गर्मी ज्यादा रहने की उम्मीद है. इसलिए की मौसम में कल के अपेक्षा कोई बदलाव नहीं देखने को मिल रहा है.

वहीं, न्यूनतम तापमान 28.0 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से छह डिग्री अधिक है. इससे लोगों को दिन-रात अधिक गर्मी महसूस हुई. इसके साथ ही गया का अधिकतम तापमान 41.1 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर का अधिकतम तापमान 37.6 डिग्री सेल्सियस और पूर्णिया का अधिकतम तापमान 34.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. मौसम विज्ञान केंद्र के डिप्टी डायरेक्टर आनंद शंकर ने बताया कि 16 अप्रैल को मौसम में बदलाव आयेगा और सूबे के तीन-चार जगहों पर भारी बारिश हो सकती है.

पिछले एक सप्ताह का तापमान

अधिकतम न्यूनतम

11 अप्रैल 36.0° 22.8°
10 अप्रैल 34.0° 21.0°
09 अप्रैल 32.4° 20.4°
08 अप्रैल 35.0° 21.8°
07 अप्रैल 32.6° 19.4°

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*