फर्स्ट डिविजन से पास होने वाली लड़कियों को स्कूटी देगी राज्य सरकार…

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: राज्य सरकार की ओर से बेटियों को बढ़ावा देने के लिए एक बड़ी घोषणा की गयी है. बेटियों को शिक्षा के प्रति प्रेरित करने के उद्देश्य से इस राज्य की सरकार ने बड़ा एलान किया है. जिससे प्रदेश की बेटियों में पढ़ाई को लेकर कंपटीशन की भावना जगेगी.

असम की सरकार ने प्रदेश की बेटियों के लिए घोषणा की है. सरकार के शिक्षा मंत्री हेमंत विश्वकर्मा ने इसकी घोषणा की है. शिक्षा मंत्री ने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में फर्स्ट डिविजन से पास होने वाली लड़कियों को स्कूटी दी जाएगी. शिक्षा मंत्री की घोषणा प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है.



इस बार प्रदेश में लगभग 22 हजार लड़कियां फर्स्ट डिविजन से पास हुई है. सभी को सरकार स्कूटी देगी. सरकार के इस घोषणा से फर्स्ट आने वाली लड़कियों में खुशी की लहर है. साथ ही उनके परिजन सरकार की इस योजना की खूब सराहना कर रहे है.

बता दें कि असम सरकार ने प्रदेश में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से 2017 में भी प्रत्याभान योजना की शुरूआत की थी. इस योजना के तहत प्रदेश के 1000 छात्राएं जो उच्च माध्यमिक परीक्षा में मेरिट में आयी थी उन्हें स्कूटी देकर सम्मानित किया गया था. फ्री स्कूटी स्कीम असम द्वारा पहचाना जाता हैं. योजना का मुख्य उद्देश्य बालिकाओं को शिक्षा के प्रति जागरूक करना हैं.