महागठबंधन में सीट शेयरिंग फाइनल ! 68 पर कांग्रेस तो 134-136 सीटों पर लड़ेगा आरजेडी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क :  महागठबंधन में सीटों पर से सस्पेंस खत्म हो गया. कमोबेश सीट शेयरिंग का मामला सुलझता हुआ दिखने लगा है. सभी घटक दलों के हिस्से की सीटों पर से पर्दा हट गया.

सूत्रों के हवाले जो खबरे आ रही है उसके अनुसार आरजेडी 134-136 सीट, कांग्रेस 68 सीट, सीपीआईएमएल 19 सीट, सीपीएम और सीपीआई को संयुक्त रूप से 10 सीट पर चुनाव लड़ेगी. वहीं, मुकेश सहनी की वीआईपी को भी चुनाव लड़ने के लिए उनके पार्टी के हिसाब से अच्छी-खासी सीट मिलेगी.



जिसके लिए सभी दलों के बीच सहमति बन गयी है. जल्द ही संयुक्त रूप से सीट शेयरिंग की औपचारिक घोषणा ही सिर्फ बाकी है. आरजेडी सांसद मनोज झा ने महागठबंधन में ऑल इज वेल की बात करते हुए कहा कि हम सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे. कांग्रेस, वामदल और वीआईपी आरजेडी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी.

सीटों पर बनी सहमति की ओर से बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने इशारा करते हुए कहा कि बिहार चाणक्य की धरती रही है. यहां पर सभी लोग अपने आप को सेट करने के फिराक में रहते हैं. ऐसे में थोड़ी दिक्कत जरूर आती है. लेकिन सब कुछ ठीक हो जाता है.

बता दें कि सीटों को लेकर महागठबंधन में काफी माथापच्ची हुई. यहां तक की माले नाराज होकर 30 सीटों का लिस्ट जारी कर दिया था. कांग्रेस आरजेडी छोड़ दूसरे विकल्प की तलाश करने लगी थी. पहले ही मांझी और रालोसपा ने साथ छोड़ दिया था.

ऐसे में आरजेडी के लिए सीट बंटवारा एक चुनौती थी. जिसको लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. ऐसा लगने लगा था कि आरजेडी-कांग्रेस के रिश्ते आईसीयू में चला गया. लेकिन आज हुई बैठक में सभी बातें साफ हो गयी.