महागठबंधन में सीट शेयरिंग का फार्मूला करीब-करीब तय, जल्द होगा एलान

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव के तारीखों का एलान होते ही अब महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर चर्चा तेज हो गयी है. बताया जा रहा है कि शनिवार को मुकेश सहनी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल से मुलाकात की है और सीट शेयरिंग को उनकी बातचीत फाइनल हो चुकी है. इधर, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी महागठबंधन में सीटों का फाॅर्मूला करीब-करीब तय हो गया है.

महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर जो फार्मूला इन दिनों चर्चा में है उसके मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल तकरीबन डेढ़ सौ सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में है. कांग्रेस की तरफ से 70 सीटों की मांग की गई है लेकिन उसे 60 से 65 के बीच सीटें मिल सकती हैं. मुकेश सहनी की पार्टी ने 20 सीटों की डिमांड की है लेकिन राजद इस पर एकदम तैयार नहीं है. हालांकि, यह कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव, इस बात के लिए मुकेश सहनी को समझा लेंगे और सीट के मसले को सुलझा लेंगे.



इसके अलावा झारखंड मुक्ति मोर्चा को राष्ट्रीय जनता दल महागठबंधन में एडजस्ट करने की तैयारी में है जबकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का एडजस्टमेंट कांग्रेस के जिम्मे है. तो ये माना जा रहा है कि सीट बंटवारे को लेकर तेजस्वी यादव ने सब तय कर लिया है.