महागठबंधन के बाद अब एनडीए में सीट शेयरिंग का विवाद लगभग सुलझा, आज हो सकता है एलान !

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: बिहार विधानसभा चुनाव नजदीक है और ऐसे में एनडीए में अब तक सीट बंटवारे का मामला अटका पड़ा है. ऐसे में जो खबर निकलकर सामने आ रही है उससे यही लग रहा है कि आज एनडीए में सीटों को लेकर कांसेप्ट क्लियर हो सकती है.

सूत्रों की मानें तो एनडीए में सवा दो सौ से अधिक सीटों पर तस्वीर साफ हो गई है. महज डेढ़ से दो दर्जन सीटें बची हैं जिन पर दोनों तरफ से पुरजोर दावे हैं और इन पर फैसला होना बाकी है. इससे पहले शनिवार को सीट बंटवारे को लेकर दिन भर विचार-विमर्श चलता रहा. एनडीए के दोनों प्रमुख दल जदयू-भाजपा की कोर टीम के नेताओं ने सीट-टू-सीट विस्तार से बातचीत की इस कसरत के बाद जदयू नेता अपनी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ बैठे तो वहीं, बिहार भाजपा के नेता देर रात दिल्ली रवाना हो गए.



सीट बंटवारे के मसले पर एनडीए के घटक दलों से बातचीत करने के लिए भाजपा की ओर से अधिकृत नेताद्वय बिहार भाजपा प्रभारी भूपेन्द्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेन्द्र फडणवीस के शनिवार को पटना लौटते ही एनडीए में सीट बंटवारे के मसले पर बातचीत की प्रक्रिया फिर शुरू हो गई.

इधर, बीजेपी सूत्रों से मिली खबर के मुताबिक लोकसभा चुनाव की ही तर्ज पर दोनों पार्टियों के बीच आधी-आधी सीटों पर बंटवारे की सहमति बनी है. जीतन राम मांझी के नाम पर पांच सीट छोडी गयी है. वे सीटें जेडीयू के खाते में दिखायी जायेंगी. इसके बाद की बाकी बची सीट पर आधा- आधा बंटवारा हुआ है.