महागठबंधन में सीटों का फार्मूला सेट, लालू की मुहर के लिए रांची जाएंगे तेजस्वी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव की सरगर्मी तेज हो चुकी है. चुनावी तैयारी और सीट बंटवारे को लेकर राजनीतिक दलों के बीच बैठकों का दौर जारी है. महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर अब तस्वीर साफ होती दिखाई दे रही है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक महागठबंधन में सीटों का फार्मूला सेट हो गया और इस पर मुहर लगाने के लिए लालू यादव से तेजस्वी यादव मुलाकात करने वाले हैं.

खबर है कि एक से दो दिन के भीतर तेजस्वी यादव रांची जा सकते हैं. तेजस्वी यादव अपने पिता लालू यादव के समक्ष इन सीट फार्मूलों को रखेंगे. अगर लालू यादव को सबकुछ ठीक लगा तो जल्द ही सीट बंटवारे का ऐलान कर दिया जाएगा. मालूम हो कि महागठबंधन का सारा फैसला लालू यादव ही करते हैं.



लालू यादव चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता हैं. फिलहाल लालू रांची रिम्स के डायरेक्टर के बंगले में रह रहे हैं. लेकिन उनकी पूरी नजर बिहार चुनाव पर है. लालू यादव का फैसला ही महागठबंधन का अंतिम फैसला होगा. अब तेजस्वी यादव और लालू यादव की इस मुलाकात पर सबकी नजर टिकी है. लालू और तेजस्वी की मुलाकात में यदि सब कुछ ठीक रहा तो महागठबंधन में 30 सितंबर को सीटों का एलान कर दिया जाएगा.

इन सब के अलावा आरजेडी की पूरी कोशिश है कि चुनाव से पहले लालू यादव को बाहर निकाला जाए. गौरतलब है कि लालू यादव की जमानत को लेकर एक अर्जी भी डाली गई है. जिसपर कई बार सुनवाई टल चुकी है, और अब अगली तारीख 9 अक्टूबर को है. लालू यादव के वकील ने उनकी उम्र और सजा की आधी अवधी काटने का आधार बना कर अर्जी डाली है. अब देखना होगा कि 9 अक्टूबर को कोर्ट का क्या फैसला आता है.