सुप्रीम कोर्ट में बज गया बिहार का डंका, सीतामढ़ी के एडवोकेट विकास सिंह से सभी हारे

लाइव सिटीज, नई दिल्‍ली : यह खबर विशेष रुप से बिहार के लोग पढ़ें . कारण कि खुशियां बिहार में ही अधिक पहुंची है . सुप्रीम कोर्ट में बिहार का डंका बजाने की लड़ाई सीनियर एडवोकेट विकास सिंह कई सालों से लड़ रहे थे . पर कहीं न कहीं चूक हो जा रही थी . लेकिन अब जाकर जीत मिली है . दूसरे कई प्रदेशों के भी बड़े वकीलों ने विकास सिंह को चुनाव में मदद की . परिणाम, विकास सिंह सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) के प्रेसीडेंट का चुनाव जीत गये हैं .

सीनियर एडवोकेट विकास सिंह के खिलाफ प्रेसीडेंट पद का चुनाव सुप्रीम कोर्ट के दूसरे सीनियर एडवोकेट दुष्‍यंत दवे लड़ रहे थे . विकास सिंह ने दवे को 222 वोटों से हराया . सिंह को 639 और दवे को 417 वोट मिले . चुनाव मैदान में मौजूदा प्रेसीडेंट आर एस सूरी भी थे, जिन्‍हें मात्र 307 वोटों से संतोष करना पड़ा . वी शेखर व आर पी लूथरा को और भी कम वोट आए .

सीनियर एडवोकेट विकास सिंह

अन्‍य पदों के लिए हुए चुनाव में सुकुमार पट्जोशी – वाइस प्रेसीडेंट, विक्रांत यादव – सेक्रेट्री, मनीष कुमार दूबे – ट्रेजरर, पीजूष कुमार रॉय – ज्‍वाइंट ट्रेजरर और राहुल कौशिक सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के ज्‍वाइंट सेक्रेट्री बने हैं .

सीतामढ़ी के रहने वाले हैं विकास सिंह

सुप्रीम कोर्ट के सीनियर एडवोकेट विकास सिंह मूल रुप से बिहार के सीतामढ़ी जिले के रहने वाले हैं . सीनियर एडवोकेट के तौर पर सबसे पहले पटना हाई कोर्ट में ही रजिस्‍टर्ड हुए थे . देश में बड़े मुकदमों की लड़ाई के लिए जाने जाते हैं विकास सिंह .

जानकार कहते हैं कि अंडरवर्ल्‍ड डॉन छोटा राजन के एडवोकेट रहे हैं विकास सिंह . कभी लालू प्रसाद के मामले में भी जुड़े थे . सीबीआई के एक्‍स डायरेक्‍टर रणजीत सिन्‍हा के मुकदमों की पैरवी भी सुप्रीम कोर्ट में की है . भोरे-भोरे : जहानाबाद में मुर्गा लड़ाई शुरु, विजेता को ही मिलेगा चुनाव लड़ने का टिकट

2016 में ऑडी लूट ली गई थी

साल 2016 में सीनियर एडवोकेट विकास सिंह की ऑडी कार नई दिल्‍ली के वीआईपी इलाके साउथ एक्‍स से लूट ली गई थी . लुटेरों ने सिंह के ड्राइवर को चोटिल भी कर दिया था . पुलिस लूटी गई ऑडी को जब्‍त नहीं कर पाई . यह कहा जाता रहा कि लुटेरे ऑडी को किसी भी तरीके से पाकिस्‍तान ले जाने में सफल रहे और वहां चोर बाजार में बेच दिया .

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*