उद्योग भवन में केंद्रीय कपड़ा सचिव यूपी सिंह से शाहनवाज हुसैन की हुई बड़ी बैठक, बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल भी रहे मौजूद

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: शुक्रवार को पटना के गांधी मैदान स्थित उद्योग भवन में केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय के सचिव यू पी सिंह और बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के बीच बड़ी बैठक हुई . देश में कपड़ा उद्योग को बढ़ावा देने के लिए केंद्र की योजनाओं और बिहार की ड्राफ्ट टेक्सटाईल व लेदर पॉलिसी को लेकर इसमें विस्तार से चर्चा हुई. बैठक में केंद्रीय कपड़ा सचिव के अलावा बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, कपड़ा मंत्रालय के डेवलपमेंट कमिश्नर (हैंडीक्राफ्ट्स) और बिहार के उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव बृजेश मेहरोत्रा व विभाग के अन्य वरीय अधिकारी मौजूद रहे.

बैठक में केंद्रीय कपड़ा सचिव और केंद्रीय कपड़ा मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बिहार की ड्राफ्ट टेक्सटाइल पॉलिसी को लेकर एक प्रस्तुतिकरण के जरिए पूरी जानकारी साझा की .

इस अहम बैठक के बाद बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार में कपड़ा उद्योग की स्थापना के लिए सभी संभावनाओं पर काम हो रहा है. उन्होंने कहा कि बिहार में टेक्सटाइल उद्योग के लिए केंद्र से क्या मदद मिल सकती है, इसे लेकर केंद्रीय कपड़ा सचिव से विस्तार से बात हुई है. बिहार की नई टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी गेमचेंजर साबित होगी. बिहार की नई टेक्सटाइल और लेदर पॉलिसी आते ही यहां नए उद्योगों की स्थापना के लिए निवेश की बहुत बड़ी संभावनाएँ पैदा होंगी.

बेतिया के विकास के मुद्दे पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन के बीच हुई अहम बैठक

शुक्रवार को उद्योग भवन में एक और अहम बैठक हुई. बेतिया संसदीय क्षेत्र में औद्योगिक विकास को लेकर बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल और उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन की उद्योग विभाग के अपर मुख्य सचिव बृजेश मेहरोत्रा और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लंबी बैठक हुई . बिहार बीजेपी अध्यक्ष और बेतिया के सांसद डॉ. संजय जायसवाल अपने संसदीय क्षेत्र में बड़ा टेक्सटाईल पार्क बनाना चाहते हैं. उद्योग मंत्री से मुलाकात के दौरान इस पर विस्तार से चर्चा हुई .

इस मुलाकात के बारे में जानकारी देते हुए बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बेतिया सांसद और बिहार बीजेपी अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल जी से बेतिया में बड़े टेक्सटाइल पार्क की स्थापना को लेकर बात हुई. उन्होंने कहा कि बिहार बीजेपी अध्यक्ष ने बियाडा की जमीन की कीमत को लेकर विसंगतियों को दूर करने की मांग की है, उस पर गंभीरता से काम हो रहा है. इसके अलावा बेतिया के उद्योगों से संबंधित जो भी समस्याएँ हैं, उसका भी समाधान होगा और इसके लिए सिर्फ दो हफ्ते बाद यानी 3 अक्टूबर को उद्योग विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ हम बेतिया जाएँगे और डॉ. संजय जायसवाल की उपस्थिति में सभी समस्याओं का समाधान करेंगे और नए उद्योगों की स्थापना के लिए योजनाओं पर आखिरी मुहर लगेगी.

पटना साहिब को 4 औद्योगिक क्लस्टर्स का तोहफा, उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन और पूर्व मंत्री नंद किशोर यादव ने क्षेत्र के उद्यमियों से किया संवाद

पटना साहिब विधान सभा क्षेत्र को बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने बड़ा तोहफा दिया है. बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने यहां चार औद्योगिक क्लस्टर्स बनाने का ऐलान किया है. उन्होंने इस बड़े तोहफे का ऐलान पटना सिटी के गायघाट में एक होटल में हुए इलाके के उद्यमियों के साथ संवाद कार्यक्रम में किया. सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र में एलईडी बल्ब, स्टील फर्ऩीचर, खिलौने और फुटवियर के चार क्लस्टर्स बनाए जाएंगे.

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने शुक्रवार को बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और पटना साहिब विधानसभा क्षेत्र के विधायक नंद किशोर यादव के साथ उद्यमियों के साथ संवाद कार्यक्रम में शिरकत की थी. इस मौके पर उद्यमियों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि यहां दस दस करोड़ की लागत से एलईडी बल्ब, स्टील फर्ऩीचर व अऩ्य सामानों के उत्पादन के लिए के दो क्लस्टर्स पहले ही स्वीकृत कर दी गई है, खिलौने और फुटवेयर के क्लस्टर्स भी यहां बनाए जाएंगे.

इस मौके पर पटना साहिब के उद्यमियों को संबोधित करते हुए बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि बिहार सरकार के पूर्व मंत्री और स्थानीय विधायक नंद किशोर यादव जी ने इलाके में स्थापित उद्योगों को व्यवस्थित करने और नए उद्योगों की स्थापना को सुनिश्चित करने के लिए एलईडी बल्व और स्टील फर्नीचर के दो क्लस्टर्स बनाने की मांग की थी. हमारे उद्योग विभाग ने दो क्लस्टर्स बनाने के लिए पहले ही स्वीकृति दे दी ही है, खिलौने और फुटवियर के लिए दो और क्लस्टर्स बनाने की घोषणा आज मैं कर रहा हूं.

सैयद शानहवाज हुसैन ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में यहां सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, कृषि हर क्षेत्र में पिछली एनडीए सरकार में जबरदस्त काम हुआ है. इस वक्त बिहार में उद्योग का माहौल है और हमारी चिंता है कि हर क्षेत्र में उद्योग लगे, इसके लिए प्रयास कर रहे हैं. पटना  साहिब के उद्यमियों से संवाद करते हुए बिहार के उद्योग मंत्री ने एक नया नारा भी दिया . उन्होंने कहा – पिछली एनडीए सरकार ने सड़क, बिजली, पानी में राज्य की तस्वीर संवारी है, अब उद्योग की बारी है.

बिहार के उद्योग मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि वो मोदी जी के सिपाही हैं और उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है, उसे पूरा करके ही दम लेंगे. उन्होंने कहा कि पूरे बिहार में उद्योग कैसे लगे, दिन रात इसके लिए काम कर रहे हैं और उन्हें सफलता जरुर मिलेगी. बिहार की मौजूदा एनडीए सरकार में उद्योग और रोजगार की स्थापना होकर रहेगी.