पटनाः मोकामा के कुमार शानू ने अमेरिका में जीता छात्रसंघ चुनाव, लहराया बिहार का परचम

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार के एक लाल ने फिर से सात समुंदर पार अपने माटी का नाम रोशन किया है. जी हां … बिहार के पटना जिले के मोकामा का रहने वाला है ये लाल. मोकामा के कुमार शानू ने अमेरिका में बिहार का परचम लहराया है. दरअसल अमेरिका के प्रतिष्ठित फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमैसी में मास्टर इन लॉ की पढ़ाई कर रहे शानू ने अपना झंडा गाड़ दिया है. फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ के छात्र संघ के चुनाव में शानू ने जीत हासिल की है.

अब थोड़ा जान लेते हैं फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमैसी के बारे में. तो फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमैसी अमेरिका का एक मशहूर लॉ पढ़ाने वाला संस्थान है. यहा कई देशों के बच्चे कानून पढ़ने आते हैं. इस संस्थान में चयन होना ही एक बड़ी बात मानी जाती है. यहां 50 विभिन्न देशों के बच्चे पढ़ते हैं. ओर इन 50 देशों में से भारत के बिहार के लाल शानू का चयन होना गौरव की बात है.

अपनी जीत का परचम लहराने के बाद मोकामा के कुमार शानू ने अपने ट्विटर पर एक पोस्ट भी लिखा है. उन्होंने इस बात की जानकारी सबके साथ शेयर की है कि उनका चयन हुआ है. आपको बता दें कि कुमार शानू फ्लेचर स्कूल ऑफ लॉ एंड डिप्लोमैसी में मास्टर इन लॉ की पढ़ाई कर रहे हैं. वहां के स्टूडेंट यूनियन के इलेक्शन में मोकामा के शानू ने जीत हासिल की है.

अमेरिका में बिहार का झंडा लहराया

अपनी जीत का झंडा गाड़ने के बाद कुमार शानू ने कहा है कि फ्लेचर में स्टूडेंट काउंसिल होता है. यही काउंसिल कॉलेज के सारे बड़े फैसले लेता है. कॉलेज में जो भी फैसले होते हैं वो शिक्षकों के साथ बातचीत के बाद लिए जाते हैं. इस लिहाज से मुझे एक बड़ा पद मिला है. शानू की टक्कर 12 अलग-अलग देशों के उम्मीदवारों से थी. इन सबको मात देकर शानू ने जीत हासिल की है.

इधर पटना जिले के मोकामा में कुमार शानू के घर खुशियां फैली हैं. शानू की जीत पर उनके घर बधाई देने वालों की लाइन लगी है. शानू के पिता ने मीडिया को बताया कि शानू कुछ महीनों में भारत आ रहा है. उसकी जीत हमारे लिए फक्र की बात है.