शरद गुट की दिल्ली में बैठक आज, जदयू पर दावे को ले बनेगी ठोस रणनीति

sharad yadav

लाइव सिटीज डेस्क : जदयू के बागी नेता शरद यादव ने एक बार फिर अपने गुट की बैठक दिल्ली में बुलाई है. असली जदयू किसकी है. इस पर मंथन किया जाएगा. जदयू के पार्टी सिंबल पर दावेदारी पेश कर चुके शरद यादव के लिए कुछ दिन बहुत चुनौती वाले हैं. एक बार चुनाव आयोग से झटका मिलने के बाद शरद गुट अगला कदम पूरी तैयारी के साथ रखना चाह रही है.

मालूम हो कि 2 अक्टूबर को जदयू के बागी नेता शरद यादव को चुनाव आयोग से कड़ी फटकार मिली थी. उन्हें यह फटकार बार-बार चुनाव आयोग में जदयू के पार्टी निशान पर दावेदारी को लेकर मिली थी. चुनाव आयोग ने कड़े शब्दों में शरद यादव से कहा है कि सिर्फ बार-बार आवेदन देने से काम नहीं चलेगा. चुनाव आयोग ने आगे कहा कि अपनी दावेदारी से संबंधित कागजात भी उपलब्ध कराएं. आयोग ने 7 दिनों का अल्टीमेटम देते हुए कहा है कि जल्द से जल्द इस संबंध में डॉक्यूमेंट आयोग को जमा कराएं.

बता दें कि सात दिनों में यदि शरद गुट अपने दावे के संबंध में कागजात आयोग को मुहैया नहीं कराया तो आयोग अंतिम फैसले ले लेगा. इसके पहले भी आयोग ने शरद यादव के गुट के आवेदन को यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि उसने अपने दावे के संबंध में एक भी सबूत पेश नहीं किये थे.

मालूम हो कि कुछ दिनों पहले भी चुनाव आयोग ने उनकी दावेदारी को ख़ारिज कर दिया था जिसके बाद शरद यादव गुट की और से दोबारा चुनाव आयोग में पार्टी सिंबल को लेकर चुनौती दी गई थी. जदयू की ओर से राष्ट्रीय महासचिव सांसद आरसीपी सिंह, प्रधान महासचिव केसी त्यागी, राज्य सरकार के वरिष्ठ मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह, राष्ट्रीय महासचिव संजय झा तथा जदयू के वकील गोपाल सिंह ने पूरे दस्तावेजों के साथ चुनाव आयोग की टीम को यह जानकारी दी थी कि असली जदयू वही लोग हैं. साथ ही इस दावेदारी पर पुख्ता प्रूफ के लिए  चार हफ्ते का वक्त भी शरद गुट ने चुनाव आयोग से मांगा था.

यह भी पढ़ें- शरद यादव पर बड़ी कार्रवाई, अब यहां से भी निकाले गए

PUJA का सबसे HOT OFFER, यहां कुछ भी खरीदें, मुफ्त में मिलेगा GOLD COIN

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

मौका है : AIIMS के पास 6 लाख में मिलेगा प्लॉट, घर बनाने को PM से 2.67 लाख मिलेगी ​सब्सिडी

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)