बागी जदयू को भी 2 सीटों पर मिली जीत, गदगद शरद ने BJP को नहीं, राहुल को दी बधाई

लाइव सिटीज डेस्क : गुजरात चुनाव में नतीजा भले ही बीजेपी के पक्ष में रहा. लेकिन कांग्रेस ने जबरदस्त वापसी की है. 77 सीटों पर कब्ज़ा जमा कर कांग्रेस ने एक मजबूत विपक्ष बनने का काम किया है. वहीं बिहार में महागठबंधन की सरकार बिखरने के बाद जदयू से बागी हुए पूर्व सांसद शरद यादव समर्थित खेमा भी गुजरात में चुनाव लड़ा था. जिसे 4 में से 2 सीटों पर जीत मिली. जिससे शरद यादव बेहद खुश थे. उन्होंने गुजरात में सबसे बड़ी पार्टी बीजेपी को बधाई तक नहीं दी. उलट दूसरे नंबर की पार्टी कांग्रेस को शरद यादव ने बधाई दी है.

जदयू के बागी पूर्व सांसद शरद यादव ने गुजरात विधानसभा चुनाव के परिणाम को कांग्रेस के लिए बड़ी सफलता बताते हुए इसके लिये पार्टी के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी को बधाई दी है.



राहुल गांधी (फाइल फोटो )

यादव ने चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद कहा कि गुजरात में कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन कर अपनी सीटों में इजाफा किया है. इसे ‘महान कामयाबी’ करार देते हुये उन्होंने एक बयान में कहा कि इस चुनाव में भाजपा किसी तरह अपनी सत्ता बचाने में कामयाब रही. उन्होंने दावा किया कि जल्द ही गुजरात के लोगों का भाजपा से मोहभंग हो जायेगा.

उल्लेखनीय है कि यादव की अगुवायी वाला जदयू का बागी गुट गुजरात में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर चुनाव लड़ा था. राज्य में चार सीटों पर शरद गुट ने उम्मीदवार उतारे थे, इनमें गुट के नेता छोटू भाई बसावा सहित दो उम्मीदवारों को चुनावी जीत मिली है. वहीं केसी त्यागी ने कहा कि यह जीत महत्वपूर्ण नहीं है.

यादव ने कहा ‘‘यह संतोष की बात है कि कांग्रेस ने गुजरात में पहले के मुकाबले सीटों की संख्या बढ़ाने में बड़ी सफलता हासिल की है. मैं इसके लिए श्री राहुल गांधी को बधाई देता हूं, जिनके अथक प्रयासों से कांग्रेस गुजरात में इस मुकाम तक पहुंची है.’’