चुनाव आयोग ने शरद यादव को दिया ‘ऑटो रिक्शा’, LJD को मिल गया इलेक्शन सिंबल

ऑटो रिक्शा, शरद यादव,जदयू, लोकतांत्रिक जनता दल, sharad yadav,ljd,autorickshaw symbol, election commission

लाइव सिटीज, सेट्रल डेस्कः जदयू से बागी शरद यादव की नई पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल को चुनाव आयोग ने इलेक्शन सिंबल दे दिया है. शरद यादव के समर्थकों की पार्टी लोकतांत्रिक जनता दल को चुनाव चिन्ह के रुप में ऑटो रिक्शा आवंटित किया गया है. चुनाव आयोग ने मिजोरम, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी को ये चुनाव चिन्ह आवंटित किया है.

18 मई को हुआ था एलजेडी का गठन

आपको बता दें कि जदयू के बागी नेता शरद यादव के समर्थकों ने 18 मई 2018 को लोकतांत्रिक जनता दल नाम से पार्टी का गठन किया था. शरद यादव के राज्यसभा सदस्यता मामले की सुनवाई अभी दिल्ली हाईकोर्ट में चल रहा है लिहाजा वो फिलहाल पार्टी के किसी पद पर नहीं है.

ऑटो रिक्शा, शरद यादव,जदयू, लोकतांत्रिक जनता दल, sharad yadav,ljd,autorickshaw symbol, election commission

शरद पर हाईकोर्ट में सुनवाई 25 सितंबर को

शरद यादव की सदस्यता मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने अंतिम सुनवाई की तारिख मुकर्रर कर दी है. 25 सितंबर को दोनों पक्षों की मौजूदगी में कोर्ट की सुनवाई होगी. इससे पहले 11 सितंबर को कांग्रेस नेता और वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल, शरद यादव की तरफ से पक्ष रखेंगे. इसके बाद 18 सितंबर को जेडीयू के वकील को दिल्ली हाईकोर्ट ने पक्ष रखने का समय दिया है.

इससे पहले बीते सात जून को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि शरद यादव बतौर सांसद मिलने वाले वेतन, भत्ते और दूसरी सुविधायें नहीं ले सकते, लेकिन वह सरकारी बंगले में रह सकते हैं.

शरद यादव को राज्यसभा की सदस्यता से अयोग्य घोषित किया जा चुका है, जिसे उन्होंने दिल्ली हाईकोर्ट में चुनौती दी है. शीर्ष अदालत ने हाईकोर्ट के पिछले साल 15 दिसंबर के आदेश में संशोधन कर दिया है. इसी आदेश में शरद यादव को उनकी याचिका लंबित रहने के दौरान वेतन, भत्ते और दूसरी सुविधायें प्राप्त करने और सरकारी बंगले में रहने की अनुमति दी थी.

About Md. Saheb Ali 4655 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*