CWC 2019: 3 हफ्ते के लिए वर्ल्ड कप से दूर रहेंगे शिखर धवन, लगी अंगूठे में चोट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : इंग्लैंड में क्रिकेट वर्ल्ड कप (World Cup 2019) में मंगलवार को भारत को झटका लगा है. भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन को अंगूठे में फ्रैक्चर हो गया है. इसके वजह से वह तीन हफ्ते तक मैदान से बाहर रहेंगे. शिखर धवन अब वर्ल्ड कप के कई मैच नहीं खेल पाएंगे. शिखर को रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए लीग मैच में चोट लगी थी, जिसमें उनके शानदार शतक की बदौलत भारतीय टीम ने 36 रन से जीत हासिल की थी और उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया था.

पैर के अंगूठे में चोट के चलते उनको बाहर किया गया है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके पैर के अंगूठे में चोट आई थी. मैच के बाद स्कैन किया गया तो फ्रैक्चर निकला. जिसके कारण उनको 3 हफ्ते का रेस्ट दिया गया है. अब उनकी जगह कौन ओपनिंग करेगा. ये फैसला भी जल्द हो जाएगा.

रविवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में भारत की जीत के हीरो धवन को तेज गेंदबाज नाथन कोल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे. काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली. धवन हालांकि चोट के कारण क्षेत्ररक्षण के लिए नहीं उतरे और उनकी जगह रविंद्र जडेजा ने पूरे 50 ओवर क्षेत्ररक्षण किया. न्यूजीलैंड मुकाबले से पहले धवन की चोट को स्कैन किया गया और फिजियो पैट्रिक फरहार्ट ने उनको तीन हफ्ते के लिए आराम को बोला है. धवन के अंगूठे में फ्रेक्चर निकला है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*