न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च के अल-नूर मस्जिद में फायरिंग, 6 लोगों की मौत

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : अभी-अभी न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च से एक बड़ी खबर आ रही है. न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च के अल नूर मस्जिद से फायरिंग हुई है जिसमें छह लोगों की मौत होने की खबर आ रही है. इस फायरिंग में बांग्लादेश क्रिकेट टीम बाल-बाल बची है. मिली खबरों के मुताबिक इस समय बांग्लादेश क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड की दौरे पर है.

न्यूज़ीलैंड के क्राइस्टचर्च की एक मस्जिद में गोलीबारी की खबर है. जानकारी के अनुसार इस गोलीबारी में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक इस घटना में छह लोगों की मौत हो गई है. इस घटना के बाद एक और मस्जिद में गोलीबारी हुई है. इस घटना के बाद क्राइस्टचर्च में स्थित सभी स्कूल बंद हैं. मध्य क्राइस्टचर्च में लोगों से आग्रह किया गया है कि वे घर के अंदर रहें और उन्हें कुछ भी संदिग्ध लगता है तो वे इसकी सूचना तुरंत अधिकारियों को दें.

इस घटना के एक गवाह ने बताया कि बंदूक लेकर एक व्यक्ति अल-नूर मस्जिद में स्थानीय समयानुसार लगभग 1:45 बजे दाखिल हुआ. उन्होंने कहा कि मैंने गोलीबारी की एक आवाज़ सुनी और मैं भाग गया. बहुत सारे लोग फर्श पर बैठे थे. मैं मस्जिद के पीछे भाग गया.

न्यूजीलैंड के लिए काला दिन : पीएम

न्यूजीलैंड की पीएम जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि यह न्यूजीलैंड के लिए काला दिन है. पुलिस ने एक व्यक्ति को पकड़ लिया है, लेकिन मेरे पास अभी उसके बारे में अधिक जानकारी नहीं है.

घटना के दौरान मस्जिद में थी बांग्लादेशी क्रिकेट टीम

बता दें कि इस वक्त बांग्लादेशी क्रिकेट टीम न्यूज़ीलैंड दौरे पर है. इस घटना के दौरान पूरी टेस्ट टीम मस्जिद में ही थी. बांग्लादेशी क्रिकेट टीम के विश्लेषक श्रीनिवास चंद्रशेखरन ने कहा कि हमले के समय पूरी टीम मस्जिद में थी. हालांकि, इस घटना में हमें कुछ नहीं हुआ. यह काफी भयावह अनुभव था. कृपया हमारी सलामती की दुआ करे.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*