पटना में कारोबारी हत्या मामले की जांच करेगी SIT, रेंज आईजी ने खुद किया है रिव्यू

लाइव सिटीज, पटना/अमित जायसवाल : राजधानी पटना में हुए टेक्स्टाइल कारोबारी हरिहर प्रसाद की हत्या मामले की जांच अब स्पेशल इंवेस्टिगेशन टीम करेगी. सोमवार की सुबह हुए इस कांड की सही तरीके से जांच और अपराधियों की पहचान कर उन्हें गिरफ्तार करने की जिम्मेवारी एसआईटी को सौंपी गई है. पटना के रेंज आईजी संजय सिंह ने सोमवार की शाम एसआईटी का गठन किया.

सिटी एसपी ईस्ट जितेंद्र कुमार को एसआईटी का इंचार्ज बनाया गया है. पटना सदर के एएसपी को एसआईटी में शामिल किया गया है. साथ ही जक्कनपुर, कंकड़बाग और पत्रकार नगर के थानेदारों को भी इस टीम में शामिल कर दिया गया है. इसके लिए रेंज आईजी की तरफ से एक आदेश जारी किया गया है.

रेंज आईजी ने खुद से संज्ञान लिया

दरअसल, सोमवार की सुबह अपराधियों ने जक्कनपुर थाना के तहत दो पुलवा इलाके में कारोबारी हरिहर प्रसाद को गोली मार दी थी. गंभीर रूप से घायल कारोबारी की इलाज के दौरान हॉस्पिटल में मौत हो गई. इसके बाद परिवार और इलाके के लोग गुस्से में आ गए. काफी संख्या में लोग सड़क पर उतर आए थे. कई घंटे तक रोड को जाम कर दिया था. रोड से जाम हटाने में पुलिस को काफी कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. दिन भर जो घटनाक्रम चला, उसके बाद रेंज आईजी ने खुद से संज्ञान लिया और एक रिव्यू मीटिंग बुला लिया.

हत्या और लूट के एंगल पर चल रही जांच

सिटी एसपी ईस्ट और पटना सदर के एएसपी सहित कई पुलिस अफसर रिव्यू मीटिंग में मौजूद थे. गंभीरता से इस केस का रिव्यू किए जाने के बाद ही आईजी ने एसआईटी का गठन किया है. आईजी की मानें तो कारोबारी से रंगदारी मांगे जाने की बात अब तक सामने नहीं आई हैं. पुलिस की जांच हत्या और लूट के एंगल पर ही चल रही है. कारोबारी का एक बेटा पटना से बाहर है. उसके आने के बाद स्थिति कुछ और साफ हो सकती है. एसआईटी जल्द ही इस केस का खुलासा कर देगी.

नालंदा : बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना के तहत दो लाख रुपए मिलने की अफवाह

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*