खुद को BJP सांसद का भतीजा बता मजदूरों के साथ करता रहा बेरहमी

लाइव सिटीज डेस्क : मुजफ्फरपुर में दबंगई का मामला सामने आया है. एक व्यक्ति ने खुद को सांसद का भतीजा बता कर मजदूरों से दबंगई की है. उन्हें भूखा रखा. और 25 दिन तक काम भी करवाया. इस दौरान उन्‍हें पूरा खाना भी नहीं दिया गया. मामला मीडिया में आने के बाद हरकत में आए प्रशासन ने मजदूरों को मुक्‍त कराया. घटना मुजफ्फरपुर की एक लोहा फैक्‍ट्री से जुड़ी है. बाबा रामदेव को हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस, पढ़िए अब क्या है नया मामला

मजदूरों ने बताया कि फैक्‍ट्री संचालक विनोद जायसवाल खुद को भाजपा सांसद रमा देवी का रिश्‍तेदार बता धौंस जताता था. विनोद ने बताया कि वह रमा देवी का दूर का रिश्‍तेदार है. कंपनी विनोद जायसवाल व अनिता देवी के नाम से है. ओपी प्रभारी ध्रुवनाथ झा ने बताया कि 23 प्रवासी मजदूरो को मुक्त कराकर उन्हें अपने घर भेजवा दिया गया है. दलाल के माध्यम से ये सभी मजदूर यहां काम करने आए थे.



मिली जानकारी के अनुसार मीनापुर थाना अंतर्गत पानापुर ओपी के पखनाहा जीतवार स्थित मां भगवती लोहा फैक्ट्री में मजदूरों को एक साल से पगार नहीं मिल रहा था. उन्‍हें 25 दिनों से बंधक बनाकर रखा गया था. मजदूरों के अनुसार उनसे मारपीट की जाती थी, 15-16 घंटे काम करने को मजबूर किया जाता था तथा पूरा खानाा थी नहीं दिया जाता था. इससे आक्रोशित मजदूरों ने जमकर हंगामा किया.

घटना की जानकारी जिलाधिकारी तक पहुंची तो उनके आदेश पर श्रम विभाग के अधिकारियों व पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हंगामा को शात कराया. अधिकारियों ने मजदूरों को मुक्त कराते हुए सभी के बकाए मजदूरी की राशि का ऑन-द स्पाट भुगतान कराया. मुक्त कराए गए सभी मजदूर यूपी व उड़ीसा के बताए गए हैं.