बिहार में अब तक 138 मिले कोरोना मरीज, आंकड़ा पहुंचा 1800 के पार

लाइव सिटीज सेंट्रल डेस्क : बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती ही जा रही है. लाख कोशिशों के बावजूद भी आंकड़ा कम होने का नाम नहीं ले रहा है. बिहार में 138 नये मरीज के साथ राज्य में कोरोना के मरीजों का संख्या 1812 तक पहुंच गया है.

देखा जा रहा है की प्रवासी मजदूरों के आने से संक्रमितों की संख्या में इजाफा हो रहा है. हालांकी स्वास्थ्य विभाग की ओर से ताजा अपडेट जारी नहीं किया गया है. लेकिन विभाग के नये प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत ने ट्वीट कर अब तक 10 लोगों की मरने की पुष्टि की है. ताजा आंकड़ा की बात करे तो दोपहर तक कुल 138 नए मामले सामने आए हैं. जिनमें बेगूसराय से 17, समस्तीपुर से 8, बांका में 15, दरभंगा में 4 औरंगाबाद में 8, गया में 5, खगड़िया में 19 कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है .



लॉकडाउन 4.0 मे संक्रमितों की संख्या में इजाफा होना काफी चिंता का विषय है. साथ ही प्रदेश के लिए एक अच्छा संकेत नहीं है. आंकड़ों में लगातार हो रहे इजाफे से कई सवाल खड़े हो रहे है. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करना या फिर सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन के पालन में लापरवाही बरतना आंकड़ों को बल दे रहा है. जरूरत है हम सभी को सजग और सतर्क रहने की, साथ सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की ताकी कोरोना को हराया जा सके.