राष्ट्रपति चुनाव : एनडीए के कोविंद के सामने विपक्ष से मीरा कुमार होंगी उम्मीदवार

लाइव सिटीज डेस्क : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर सियासत में हलचल और भी बढ़ गई है. देश का अगला प्रेसिडेंट कौन होगा इसके लिए अब एनडीए और विपक्ष आमने सामने आ चुका है. एनडीए ने दलित चेहरा बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद को अपना उम्मीदवार बनाया था तो विपक्षी दलों ने भी अपनी अहम बैठक कर आज एक और बड़ा दलित चेहरा राष्ट्रपति उम्मीदवार के रूप में पेश कर दिया है. सोनिया गांधी ने आज लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार का नाम राष्ट्रपति उम्मीदवार के तौर पर पेश कर दिया है. 

बता दें कि मीरा कुमार 5 बार सांसद रह चुकी हैं. और बिहार से ही आती हैं. दलित भी हैं. इसलिए कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष एनडीए के सामने एक मजबूत उम्मीदवार पेश करना चाहता था.  मीरा कुमार रामनाथ कोविंद को टक्कर देने के लिए बिलकुल सटीक चेहरा मानी जा रही हैं.  बता दें कि समाजवादी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल ने भी लोकसभा की पूर्व अध्यक्ष मीरा कुमार को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित करने की मांग की थी. कल देर शाम मीरा कुमार सोनिया गांधी से मिलने भी पहुंची थीं. 

मालूम हो कि एनडीए की ओर से दलित और बेदाग प्रत्याशी बिहार के पूर्व राज्यपाल रामनाथ कोविंद को उतार कर सभी पार्टियों को असमंजस में डाल दिया था. बिहार में महागठबंधन को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने झटका देते हुए एनडीए उम्मीदवार रामनाथ कोविंद को समर्थन दे दिया है. जिसके बाद  आरजेडी से विरोध के स्वर उठने लगे ऐसे में आरजेडी ने साफ़ कर दिया था कि सीएम नीतीश व जदयू का स्टैंड जो भी हो आरजेडी विपक्ष दलों की बैठक के बाद लिए गए निर्णय के साथ खड़ी रहेगी.

यह भी पढ़ें-  नीतीश के फैसले से विपक्ष में हलचल, सोनिया गांधी से मिलने पहुंची मीरा कुमार