अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी सोनिया गांधी, कांग्रेस वर्किग कमेटी ने लिया निर्णय…

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : एकबार फिर कांग्रेस को कोई स्थायी अध्यक्ष नहीं मिला. दिल्ली में हुई वर्किग कमेटी की  बैठक में किसी नाम पर सहमति नहीं बनी. कई नामों पर चर्चा के बाद भी कोई निर्णय नहीं निलकता देख यह निर्णय लिया गया कि सोनिया गांधी के ही हाथों में ही रहेगी कांग्रेस की कमान. पार्टी वर्किग कमेटी के सदस्यों ने सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि जब तक अध्यक्ष सोनिया गांधी कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष बनी रहेंगी.

बता दें कि 10 अगस्त को ही सोनिया गांधी का कार्यकाल खत्म हो चुका था. इसके बाद पार्टी के कई नेताओं ने सोनिया गांधी को पत्र लिखकर स्थायी अध्यक्ष का चयन करने की मांग की थी. जिससे कयास लगाया जाने लगा था फिर से पार्टी की कमान राहुल गांधी को दी जा सकती है. पार्टी के कई नेताओं का कहना था की जब सारे फैसले राहुल गांधी ही लेते हैं तो दूसरा अध्यक्ष क्यों होगा.



पार्टी के करीब 23 नेताओं ने चिट्ठी के माध्यम से सोनिया गांधी को सूचित किया था कि बीजेपी हमलोगों से काफी आगे चल रही है. पार्टी की जमीन को और मजबूत करना होगा. युवाओं का भरोसा जीतना होगा. इसके लिए जल्द ही पार्टी को एक स्थायी अध्यक्ष का चयन करना होगा.

साथ ही इनसभी को कहना था कि अध्यक्ष वैसा होना चाहिए जो जमीन पर काम करें. पार्टी की मजबूती के लिए फील्ड में वर्क करें. इन नेताओं ने यह भी कहा था कि पार्टी में ऊपर से नीचे तक बदलाव करने की जरूरत हैं. अगर ऐसा नहीं किया गया तो पार्टी के अच्छा नहीं होगा.