तारकिशोर के उपमुख्यमंत्री बनते ही झूम उठा सीमांचल, पटना के राजभवन में ली पद एवं गोपनीयता की शपथ

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : डिप्टी सीएम के तौर पर तारकिशोर प्रसाद ने शपथ ली. राजभवन के राजेन्द्र मंडपम में आयोजित समारोह में उन्होंने मंत्री पद की शपथ ली. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बाद दूसरे नंबर पर उन्होंने पद एवं गोपनियता का शपथ ली. कटिहार से चौथी बार वो निर्वाचित हुए हैं.

कटिहार सदर के विधायक हैं तारकिशोर प्रसाद. खेल से जुड़े तारकिशोर प्रसाद के उपमुख्यमंत्री बनाए जाने पर सीमांचल खुशी से झूम रहा है. बता दें कि कटिहार सदर विधानसभा क्षेत्र से तारकिशोर प्रसाद लगातार चौथी बार जीते हैं. भले ही ये कटिहार से जीते हैं, लेकिन इनका पैतृक घर सहरसा जिले के सलखुआ में है. विधायक का अपना आवास भी वहां है. साथ ही परिवार के अन्य लोग व रिश्तेदार भी रहते हैं.



बताया जाता है कि तारकिशोर प्रसाद की राजनीति में प्रवेश सहरसा क्षेत्र से ही हुआ था, लेकिन उनकी कर्मभूमि कटिहार हो गई. कटिहार में सन 1974 में अभाविप का जिला प्रमुख चुने जाने के बाद यह सफर आगे बढ़ता गया.

46 साल के बाद तारकिशोर प्रसाद उपमुख्यमंत्री की कुर्सी पर पहुंचे. उनके उपमुख्यमंत्री बनने की घोषणा के साथ ही सलखुआ से भी परिवार के कई सदस्य ​कटिहार पहुंच गए. पिछली बार कटिहार के प्राणपुर विधायक विनोद सिंह को मंत्री बनाया गया था.

लेकिन उनका पिछले दिनों निधन हो गया. हालांकि विनोद सिंह की पत्नी निशा सिंह जीत गई हैं, लेकिन कटिहार से इस बार तारकिशोर प्रसाद को जगह मिली है. फिलहाल उनकी इस उपलब्धि से पूरा सीमांचल काफी खुश है.