सीतामढ़ी : एसएसबी ने भारत नेपाल बॉर्डर पर हवाला के 26 लाख रूपये के साथ दो को किया गिरफ्तार

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज हो गई है. इसी बीच अब हवाला कारोबारियों ने भी अपने पैर पसारने शुरू कर दिए हैं. सीतामढ़ी के भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा स्थित बैरगनिया बॉर्डर से एसएसबी ने स्कार्पियो गाड़ी से हवाला के 26 लाख 81 हजार 148 रुपये समेत दो हवाला कारोबारियों को गिरफ्तार किया है.

एसएसबी द्वारा जब्त हवाला के रुपये में 7 लाख 60 हजार भारतीय करेंसी हैं. वहीं, 31 लाख 12 हजार 260 रुपये नेपाली मुद्रा है. मिली जानकारी के मुताबिक बैरगनिया थाना क्षेत्र के सीतामढ़ी-बैरगनिया पथ अंतर्गत रेलवे गुमटी के निकट एसएसबी जवानों ने संदेह के आधार पर एक स्कॉर्पियो गाड़ी को जांच के लिए रोका. जांच के दौरान गाड़ी से बड़ी संख्या में भारतीय और नेपाली नोटों को देख जवानों कुछ संदेह हुआ. पूछताछ के दौरान दोनों व्यक्तियों द्वारा पैसे को लेकर कुछ भी स्पष्ट रूप से न बताये जाने के कारण जवानों ने दोनों संदिग्धों को अपने हिरासत में ले लिया. एसएसबी ने बाद में उन्हें बैरगनिया थाना पुलिस के हवाले कर दिया.



इस बाबत एसएसबी 20 के कमांडेंट तपन कुमार दास ने बताया कि बैरगनिया थानाध्यक्ष और अंचल अधिकारी के समक्ष एसएसबी के द्वारा पूछताछ की गई है. उन्होंने बताया कि जब्त रुपये हवाला के मार्फत चुनाव में खर्च करने को लेकर जिले में आने की आंशका है. हालांकि रुपये कहां से आये और कहां जा रहे थे, इसकी जांच चल रही है. जब्त रुपये और गिरफ्तार दोनों लोगों को बैरगनिया पुलिस के हवाले कर दिया गया है.