मुजफ्फरपुरःगरीबनाथ मंदिर में भगदड़, दर्जनों हादसे के शिकार, सावन की तीसरी सोमारी पर उमड़ी थी भीड़

stampede,stampede Garibnath Temple, Muzaffarpur, Bihar, सावन 2018, Gareebnath Temple Sawan,Muzaffarpur shravani mela

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्कः बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित प्रसिद्ध गरीबनाथ मंदिर में सावन की तीसरी सोमवारी को जल चढ़ाने आए कांवड़ियों की भीड़ बेकाबू हो गई. शहर को ओरिएंट क्लब के पास भगदड़ की नौबत आ गई. इस हादसे में कई कांवड़ियों के घायल होने की सूचना है. उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

भगदड़ के दौरान पुलिस की लापरवाही भी देखी गई. कांवड़ियों को उसके हालत पर छोड़ सभी पुलिस के जवान वहां से भाग गए. एसपी ऑपरेशन पुलिसकर्मियों से गुहार लगाते रहे, लेकिन उनकी भी अनसुनी कर दी गई. शहर के कल्याणी चौक के पास कांवरियों की सेवा में लगे सदस्य भी आपस में भिड़ गए. देर रात मची भगदड़ से आमगोला गुमटी के पास बैरिकेडिंग टूट गई.

सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद मची भगदड़

कांवड़ियों के लिए बड़े पैमाने पर प्रशासन की है व्यवस्था, फिर भी भगदड़ की नौबत आ गई. सुरक्षा व्यवस्था में 373 मजिस्ट्रेट और 373 पुलिस अधिकारी लगाए गए हैं. साथ ही 892 पुलिस जवानों की तैनाती की गई है. डीएम और एसएसपी खुद निगरानी कर रहे हैं.

मालूम हो कि मुजफ्फरपुर के इस मंदिर में सावन महीने में शिवभक्तों का तांता लगा रहता है. पहलेजाघाट से गंगाजल भरकर शिवभक्त यहां जलाभिषेक के लिए आते हैं. यह मंदिर शहर के बीचोबीच स्थित है. आज सावन की तासरी सोमवारी है. शिवलिंग पर जलाभिषेक के लिए शिवालयों में शिवभक्तों की भारी भीड़ है. बोलबम और हर-हर महादेव से पूरा इलाका गुंजायमान है.

About Md. Saheb Ali 3473 Articles
Md. Saheb Ali

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*