पटना में राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने ली क्लास

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : पटना में बैंकर्स कमिटी की आज बैठक हुई. बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी इस बैंकर्स कमिटी की बैठक में शामिल हुए. डिप्टी सीएम ने बैंकर्स की क्लास भी लगायी. उन्होंने काम में शिथिलता को देखते हुए कई दिशा निर्देश भी दिए. बैंकर्स को टारगेट पूरा करने का निर्देश दिया. खासकर कटिहार, बांका और जहानाबाद के बैंकों को दिशा-निर्देश दिए. इस बैठक में कृषि मंत्री प्रेम कुमार के साथ कई और वरिष्ठ लोग मौजूद थे.

बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी की अध्यक्षता में राज्यस्तरीय बैंकर्स समिति की बैठक शुरू हो गई है. वित्तीय वर्ष 2019-20 में बैंकर्स समिति की यह पहली बैठक है. मीटिंग में बैंकिंग गतिविधियों की समीक्षा की जा रही है. बैठक में डिप्टी सीएम के अलावे कृषि मंत्री, ग्रामीण विकास मंत्री, उद्योग मंत्री और सभी बैंकों के अधिकारी मौजूद हैं.

बैठक में बैंकों द्वारा विभिन्न क्षेत्रों के विकास के लिए दिए जा रहे लोन आदि की समीक्षा की जा रही है. इसके साथ ही विगत वर्ष 2018-19 के दौरान बैंकिंग गतिविधियों की समीक्षा के साथ चालू वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए निर्धारित 1 लाख 45 हजार करोड़ की वार्षिक साख योजना की भी विस्तृत समीक्षा की जा रही है.

साथ ही बैठक में इसका भी जायजा लिया जा रहा है कि पिछली बैठक में लिए गए निर्णयों और आदेशों पर कितना अमल हुआ. किस बैंक का क्या प्रदर्शन रहा इसकी भी समीक्षा की जा रही है.

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*