सेल्फी का ऐसा भूत कि रुकवा दी राजधानी

फाइल फोटो

लाइव सिटीज डेस्क : सेल्फी लेने के लिए जान देने वालो की तो आज भरमार हो गई है. बावजूद इसके बेखौफ लोग सेल्फी लेने से बाज नहीं  आ रहे. अब तो सेल्फी लेने का जुनून कुछ इस कदर बढ़ गया है कि लोग अजीबोगरीब हरकत को अंजाम देने लगे हैं.  एक लफंगे युवक ने तो हद ही कर दी. उसे सेल्फी का ऐसा भूत सवार हुआ कि बीच रास्ते में ही राजधानी जैसी स्पेशल ट्रेन को रुकवा दिया. सुनने में भले ही फ़िल्मी लग रहा हो लेकिन ऐसे हरकतों को अंजाम दिया गया है. 

शरारती युवक ने सेल्फी लेने के लिए सियालदह राजधानी एक्सप्रेस को लाल कपड़ा दिखाकर ब्लॉक सेक्शन में रुकवा लिया. राजधानी रुकने पर युवक ने मोबाइल से सेल्फी ली और भाग खड़ा हुआ. इस घटना से रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. करीब आधे घंटे बाद राजधानी को गंतव्य के लिए रवाना किया गया. 

जानकारी के अनुसार, सियालदह से चलकर नई दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस निर्धारित समय से कुछ देरी से चल रही थी. राजधानी पूर्वाह्न 11 बजे जब पोरा रेलवे स्टेशन के समीप पहुंची. उसी दौरान ब्लॉक सेक्शन में एक शरारती युवक ने राजधानी के चालक को लाल कपड़ा दिखा दिया. युवक को लाल कपड़ा लहराते देख चालक ने अनहोनी की आशंका पर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर राजधानी को रोक लिया. मामले की जानकारी रेल अधिकारियों को दी. सूचना मिलने पर रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया. रेलवे अधिकारियों ने पीछे आ रही ट्रेनों को पिछले स्टेशनों पर रुकवा दिया.

यह भी पढ़ें- चलती ट्रेन के साथ सेल्फी, दो युवकों के चिथड़े उड़े 

इधर, सियालदह राजधानी को रुका देखकर युवक ने मोबाइल से सेल्फी लेनी शुरू कर दीं. चालक ने युवक को सेल्फी लेते देखकर पकड़ने का प्रयास किया लेकिन वह खेतों में भाग खड़ा हुआ. चालक ने पूरा मामला पुन: रेल अधिकारियों को बताया. लोड एवं पटरी चेक करने के बाद राजधानी को 11:35 बजे गंतव्य के लिए रवाना कर दिया गया. इस दौरान गरीब रथ एक्सप्रेस एवं तीन मालगाड़ियां प्रभावित रहीं.

यह भी पढ़ें-  क्या अभी तक आपने खींची फ्लाइंग सेल्फी? जानिए क्या है Air Selfie ड्रोन?