मुजफ्फरपुर से छात्र अगवा, मांगी 7 लाख की फिरौती, संबंधी का आ रहा नाम

मुजफ्फरपुर (अभय राज) : उत्तर बिहार में अपराधियों का मनोबल लगातार बढ़ता जा रहा है. खासकर समस्तीपुर से लेेकर मुजफ्फरपुर तक के इलाके मुजफ्फरपुर के निशाने पर हैं. कभी व्यवसायियों को टारगेट किया जा रहा है तो कभी सरकारी कर्मी की हत्या की जा रही है. इसी कड़ी में एक नये मामले में इस बार अपराधियों ने मुजफ्फरपुर में छात्र को निशाना बनाया है. बताया जाता है कि बदमाशों ने फिरौती के लिए छात्र का अपहरण कर लिया है. हालांकि इसमें उनके एक करीबी संबंधी का नाम आ रहा है. सूत्रों की मानें तो पुलिस ने जल्द ही मामले का खुलासा करने का दावा किया है.

जानकारी के अनुसार ज़िले में उस समय अफरातफरी मच गयी जब पता चला कि बदमाशों ने फिरौती के लिए 9वीं के छात्र अंकुर का अपहरण कर लिया है. बदमाशों ने छात्र के परिजनों से सात लाख की मोटी रकम फिरौती में मांगी है. मामला सोमवार का है. बताया जाता है कि अपहृत छात्र अंकुर बोचहा थाना क्षेत्र के गोपालपुर गांव का रहने वाला है. वहीं वह शहर के जीडी मदर स्कूल में पढ़ता है. सोमवार को सुबह अंकुर स्कूल के लिए निकला, तो दोपहर तक घर वापस नहीं आया. इसके बाद परिजनों में बेचैनी बढ़ गयी.

बता दें कि अंकुर के माता पिता भी शिक्षक हैं. जब अंकुर के परिजनों ने खोजबीन शुरू की तो पता लगा कि अंकुर सोमवार को स्कूल ही नहीं पहुंचा है. सभी खोजबीन कर ही रहे थे, तभी दोपहर करीब 2 बजे एक अज्ञात नंबर से अंकुर की मां शांति देवी के मोबाइल फोन पर कॉल कर अपराधियों ने 7 लाख बतौर फिरौती की मांग की. अपराधियों ने महज 20 घंटे का समय देते हुए पैसे का इंतज़ाम करने को कहा. परिजनों की शिकायत पर बोचहा थाने में मामला दर्ज किया गया है.

इधर बताया जाता है कि पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. यह भी बताया जा रहा है कि इस अपहरण के मामले में छात्र के एक करीबी रिश्तेदार का नाम आ रहा है. हालांकि पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी कहने से बच रही है. ]

लेकिन पुलिस का दावा है कि जल्द ही छात्र अंकुर को बरामद कर लिया जायेगा.