हंगामे के बीच छात्र संघ चुनाव का डेट घोषित, 329 करोड़ का बजट भी पास

लाइव सिटीज डेस्क : हंगामे के बीच छात्र संघ चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया गया है. पटना विश्‍वविद्यालय के कुलपति डॉ रास बिहारी सिंह ने छात्र संघ चुनाव की तिथियों की घोषणा की. बैठक के दौरान कुलपति ने कहा‍ कि 15 से 30 जनवरी के बीच पटना यूनिवर्सिटी के छात्र संघ चुनाव करा लिये जायेंगे.

सीनेट की बैठक के दौरान विश्‍वविद्याय में जमकर हंगामा हुआ. अंदर बैठक होती रही और बाहर विभिन्‍न छात्र संगठनों के छात्र हंगामा करते रहे. बता दें कि पटना विश्‍वविद्यायल में छात्र संघ चुनाव को लेकर हंगामा आम बात है. यहां अन्‍य विश्‍वविद्यालयों की तरह प्रत्‍येक वर्ष छात्र संघ का चुनाव नहीं होता है. पिछली बार वर्ष 2012 में 28 सालों के बाद छात्र संघ का चुनाव हुआ था. पांच साल बाद एक बार फिर छात्र संघ कराने की घोषणा की गई है.



आज शुक्रवार को सीनेट की बैठक में 329 करोड़ का बजट पास किया गया. विश्‍वविद्यालय में छात्राओं को किसी तरह की समस्‍या न हो, इसके लिए 18 वाशरूम बनाने का निर्णय लिया गया है, इसमें 4 दरभंगा हाउस में बनाये जायेंगे. 55 मिनट के प्रश्‍नकाल के दौरान 33 मिनट छात्र प्रतिनिधियों ने छात्रों से जुड़ी समस्‍या को उठाया.

कुलपति द्वारा पटना विश्‍वविद्यायल में छात्र संघ चुनाव कराये जाने की घोषणा का विभिन्‍न छात्र संगठनों एवं छात्र नेताओं ने स्‍वागत किया है. छात्र लोजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष संजीव सरदार ने कहा कि हम इस फैसले का स्‍वागत करते हैं. छात्र संघ चुनाव प्रत्‍येक वर्ष होना चाहिए. इससे विश्‍वविद्यालय परिसर में लोकतांत्रिक माहौल कायम होता है. छात्रों की समस्‍या को दूर करने और उसे विश्‍वविद्यालय प्रशासन के समक्ष उठाने का काम छात्र संघ के प्रतिनिधि करते हैं.