घर से आत्महत्या करने निकल पड़ा था प्रेमी जोड़ा, लेकिन तभी…

लाइव सिटीज डेस्क : प्रेम प्रसंग के कई किस्से सामने आते रहे हैं. कभी बेमेल इश्क की खबर तो कभी एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर्स की ख़बरें अक्सर चर्चा में आ जाती हैं. लेकिन भागलपुर में कुछ अलग हुआ है. मामला प्रेम प्रसंग से ही जुड़ा है. दरअसल, एक प्रेमी-प्रेमिका अपने परवान चढ़े प्यार को अंजाम न मिलता देख खौफनाक कदम उठाने को तैयार हो गए थे. वे दोनों आत्महत्या करने के लिए  घर से निकल पड़े थे. लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था.

बुधवार को विक्रमशिला पुल से आत्महत्या करने पहुंचे प्रेमी और प्रेमिका को ट्रैफिक पुलिस ने पकड़ लिया. दोनों एक साथ पुल से छलांग लगाने ही वाले थे कि पुलिस ने देख लिया और गंगा नदी में कूदने से बचा लिया.



प्रेमी और प्रेमिका से आत्महत्या की वजह जानकर पुलिस भी हैरान रह गई. दोनों पड़ोसी हैं, सालों से एक दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं. लेकिन परेशानी ये है कि प्रेमिका की एक बड़ी बहन है जो शादी के खिलाफ है और ना खुद की शादी करती है और ना ही बहन की शादी करने को राजी है. झांसा कुमार ने विकास नहीं विनाश और सत्यानाश किया है

ना तो प्रेमी के माता-पिता हैं और ना ही प्रेमिका के ही माता-पिता हैं. प्रेमिका अपनी बड़ी बहन के साथ रहती है और बहन नहीं चाहती कि वह शादी करे, इसीलिए दोनों परेशान थे और दोनों ने आत्महत्या कर जान देने का सोचा .

दोनों को टीओपी पुलिस ने बरारी पुलिस के हवाले कर दिया. इंस्पेक्टर राम एकबाल प्रसाद यादव ने दोनों का आधार कार्ड मंगवाया और उससे दोनों की उम्र की जांच की. लड़की की उम्र 22 साल लड़के की उम्र 20 साल निकली. इसके बाद इंस्पेक्टर ने दोनों का निकाह करवा देने की सलाह दी.