फर्स्ट एसी में जज और प्रियंका गांधी दोनों ने मांगी थी सीट, पढ़िए फिर रेलवे ने क्या किया

लाइव सिटीज डेस्क : इंडियन रेलवे में इन दिनों कुछ भी ठीक से नहीं हो पा रहा है. अब ताजा मामला यह है कि सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी को ट्रेन में फर्स्ट एसी में लाख कोशिश के बाद भी सीट नहीं मिल सकी. बता दें कि लगातार हादसों का शिकार इंडियन रेलवे अब गंदे खाने के लिए एक्सपोज हो चुका है. गंदे खाने और लापरवाही की सीमा तो तब पार हो गई थी जब पूर्व रेलमंत्री दिनेश त्रिवेदी को शताब्दी एक्सप्रेस में  कीड़े वाला जूस सर्व कर दिया गया था. तो वहीं राजधानी एक्सप्रेस में बिहार सरकार में मंत्री रमेश ऋषिदेव को भी कच्चा चिकन और सड़ा अंडा खाने में दे दिया गया था.

स्वयं रेल मंत्री पीयूष गोयल की सिफारिश भी कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की बेटी प्रियंका गांधी को ट्रेन में एसी फ‌र्स्ट क्लास में बर्थ नहीं दिला सकी. आखिर प्रियंका को देहरादून-नई दिल्ली एसी एक्सप्रेस के एसी सेकेंड क्लास में शनिवार रात सफर करना पड़ा.

रेलमंत्री कार्यालय से मुरादाबाद रेल मंडल प्रशासन को आदेश दिया गया कि प्रियंका गांधी देहरादून से नई दिल्ली जाने वाली 12206 एसी एक्सप्रेस के एसी फ‌र्स्ट में सफर करेंगी. उनका टिकट वेटिंग में है. उन्हें वीआईपी कोटे में बर्थ उपलब्ध कराई जाए. प्रियंका के लिए चार बर्थ उपलब्ध कराने के आदेश दिए गए, जबकि इसी ट्रेन में सुप्रीम कोर्ट व हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति ने भी एसी फ‌र्स्ट में चार बर्थ वीआईपी कोटे में मांगी थी.

मंडल रेल प्रशासन के पास एसी फ‌र्स्ट में चार बर्थ ही वीआईपी कोटे में हैं. रेलवे के नियमानुसार न्यायमूर्ति को सबसे पहले वीआईपी कोटे में बर्थ उपलब्ध कराई जाती है. दिल्ली तक के रेल अधिकारी बिना नियम तोड़े मामले को निपटने के प्रयास में जुट गए. बोर्ड के अधिकारी भी मामले को नहीं सुलझा पाए. आखिर में प्रियंका गांधी को समझाकर एसी सेकंड में वीआईपी कोटे में बर्थ उपलब्ध कराई गई. इसके बाद वह नई दिल्ली के लिए रवाना हुई.

अपर मंडल रेल प्रबंधक संजीव मिश्रा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के न्यायमूर्ति को वरीयता देने के कारण प्रियंका को एसी फ‌र्स्ट में बर्थ नहीं मिल पाई. इसके स्थान पर एसी सेकंड में बर्थ उपलब्ध कराई गई.

यह भी पढ़ें-  अब बिहार के एक मंत्री को राजधानी एक्सप्रेस में परोस दिया कच्चा चिकेन और सड़े अंडे

कब तक रहेंगे किराये में : कीमतें बढ़ने के पहले खरीदें 9 लाख का फ्लैट, ऑफर में Gold Coin भी

iPhone 8 पटना को सबसे पहले गिफ्ट करेगा चांद बिहारी ज्वैलर्स, सोने के सिक्के तो फ्री हैं ही

धनतेरस में करें रॉयल जूलरी की शॉपिंग, कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

धनतेरस पर बेस्ट आॅफर दे रहे हैं हीरा-पन्ना ज्वैलर्स, Turkish जूलरी के साथ Gold Coin भी फ्री

स्मार्ट बनिए आ रही DIWALI में, अपने Love Bird को दीजिए Diamond Jewelry

अभी फैशन में है Indo-Western लुक की जूलरी, नया कलेक्शन लाए हैं चांद बिहारी ज्वैलर्स

चांद बिहारी अग्रवाल : कभी बेचते थे पकौड़े, आज इनकी जूलरी पर है बिहार को भरोसा

(लाइव सिटीज मीडिया के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)