अयोध्या मुद्दे पर कल हो जाएगा ‘सुप्रीम’ फैसला, प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क : इस वक्त की बड़ी ख़बर मिल रही है अयोध्या मामले में. सुप्रीम कोर्ट अयोध्या विवाद को लेकर कल यानी 9 नवंबर को सुबह 10 बजे फैसला सुना देगा. सुबह 10.30 बजे चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली बेंच फैसला सुना सकती है. बता दें कि बेंच ने 40 दिनों तक हिंदू और मुस्लिम पक्ष की दलीलें सुनने के बाद 16 अक्टूबर को फैसला सुरक्षित रख लिया था.

बताया जा रहा है कि फैसला सुनाने से पहले सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी, डीजीपी ओमप्रकाश सिंह समेत कई वरिष्ठ अफसरों से मुलाकात की.

फैसला आने से पहले उत्तर प्रदेश समेत देश के अन्य राज्यों में सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता कर दी गई है. इस फैसले को लेकर यूपी में धारा 144 लागू है. भारी संख्या में सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है.

यूपी में स्कूल-कॉलेज बंद

इसके साथ ही अयोध्या मामले में फैसले को लेकर यूपी के सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया गया है. अयोध्या मामले के फैसले के मद्देनजर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को सतर्क रहने की हिदायत दी है. अयोध्या में धारा 144 लागू है. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. अयोध्या में अर्धसैनिक बलों के 4000 जवानों को तैनात किया गया है. राज्यों के सभी संवेदनशील स्थानों पर पर्याप्त सुरक्षाकर्मी तैनात रखने और यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि देश में कहीं भी कोई अप्रिय घटना न हो.

मंजू वर्मा की डिस्चार्ज पिटीशन खारिज, 14 नवंबर को कोर्ट में हाजिर होने का आदेश

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*