सुशांत सिंह राजपूत केस: : ED के सामने आज पेश हो सकते हैं सुशांत के फ्लैटमेट रहे सिद्धार्थ पिठानी

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) मनी लॉन्ड्रिंग एंगल की जांच कर रहा है. शुक्रवार को इस मामले में सुशांत की गर्लफ्रेंड रही रिया चक्रवर्ती से तकरीबन 9 घंटे पूछताछ हुई. रिया के साथ उनके भाई शोवित, सुशांत मैनेजर श्रुति मोदी और सीए रितेश शाह से भी ईडी ने पूछताछ की. इसी कड़ी में आज सुशांत के रूममेट रहे सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ होनी है. सुशांत के पिता ने रिया और उनके परिवार पर बेटे के अकाउंट से 15 करोड़ रुपए अपनी कंपनी में इन्वेस्ट करने का आरोप लगाया है.

सुशांत का सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल करने वाले पिठानी एक साल से सुशांत के साथ रह रहे थे. सुशांत के शव को सबसे पहले सिद्धार्थ ने ही देखा था. मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट (एडीआर) में भी वे तीन बार अपना बयान दर्ज करवा चुके हैं.



बता दें कि शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय ने रिया चक्रवर्ती से 8 घंटे तक पूछताछ की. ईडी धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए), 2002 के तहत मामले में अभिनेत्री का बयान दर्ज किया गया. एजेंसी ने रिया से वित्तीय मामलों और संपत्तियों में निवेश के बारे में सवाल किए. साथ ही पिछले एक साल में दिवंगत अभिनेता के बैंक खाते से हुए वित्तीय लेनदेन के बारे में भी पूछताछ की.

वहीं सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले को लेकर जांच के लिए मुंबई गए पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी शुक्रवार को वापस लौट आए हैं. उन्हें मुंबई में बीएमसी ने क्वॉरंटीन कर दिया था.