सुशांत सिंह राजपूत मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई, मीडिया ट्रायल से परेशान हैं रिया

लाइव सिटीज, सेंट्रल डेस्क: सुशांत सिंह राजपूत मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी. आज होने वाली सुनवाई से पहले रिया चक्रवर्ती ने सुप्रीम कोर्ट एक और याचिका दायर की है जिसमें उन्होंने खुद पर हो रहे मीडिया ट्रायल पर रोक लगाने की मांग की है. सुनवाई सुबह 11.30 बजे के करीब शुरू होगी.

आज सुप्रीम कोर्ट को यह तय करना है कि मामले की जांच कौन करेगा. बिहार सरकार की सिफारिश के बाद सीबीआई ने मामले में केस दर्ज कर लिया है. इसका महाराष्ट्र सरकार और रिया चक्रवर्ती ने विरोध किया है. महाराष्ट्र सरकार की मांग है कि सीबीआई की तरफ से दर्ज केस को भी मुंबई पुलिस के पास ट्रांसफर कर देना चाहिए. सुप्रीम कोर्ट ने पिछली सुनवाई में मुंबई पुलिस से सुशांत की मौत पर अब तक की गई जांच की रिपोर्ट मांगी थी. उसे देखने और सभी पक्षों की बातें सुनने के बाद कोर्ट यह तय कर सकता है कि जांच कौन करेगा.



रिया ने खुद को राजनीतिक खींचतान का शिकार बताया है. कहा है कि इस मामले के इस तरह तूल पकड़ने की बड़ी वजह बिहार में होने वाला होने जा रहा चुनाव भी है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने खुद मामले में दिलचस्पी दिखाई. इसी के बाद पटना पुलिस ने सुशांत के पिता की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर ली. कानूनन ऐसा करने का पटना पुलिस को कोई अधिकार नहीं था.