सुशील मोदी ने तेजस्वी से पूछे पांच सवाल, कहा- जंगलराज के युवराज दे जवाब

लाइव सिटीज,सेंट्रल डेस्क : बिहार के चुनावी माहौल में सह और मात का खेल जबरदस्त तरीके से चल रहा है. इसके लिए नेताओं की ओर से हर हथकंडे अपनाए जा रहे हैं. इसी कड़ी में सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर तेजस्वी यादव को जंगलराज के युवराज बताकर पांच सवाल पूछा है.

1. कोरोना संक्रमण और लाकडाउन के समय जब लोगों के काम-धंधे बंद थे, तब एनडीए की डबल इंजन सरकार ने बिहार के 9 करोड़ गरीबों को 40 किलो अनाज मुफ्त दिया. किसी को भूखा नहीं सोने दिया गया. जंगलराज के युवराज बतायें कि उन्होंने राज्य के इन 80 फीसद लोगों के लिए क्या किया?.



2. हमारी सरकार ने 2 करोड़ 38 लाख गरीब महिलाओं के खाते में 15-15 सौ रुपये डाले. उस समय युवराज किसी गरीब महिला की मदद के लिए क्यों नहीं आये?

3. गरीब-पिछड़े परिवार से आये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार की 85 लाख गरीब महिलाओं को उज्जवला योजना के तहत मुफ्त गैस कनेक्शन दिये. लाकडाउन के समय उन्हें तीन-तीन सिलेंडर भी मुफ्त दिये गए. जंगलराज के राजा केंद्र में  “किंगमेकर ” रहने के बावजूद गरीबों को रसोई गैस तक क्यों नहीं दिलवा सके?.

3. बिहार सरकार ने लाकडाउन के दौरान 1 करोड़ 40 लाख राशनकार्डधारी गरीबों के खाते में 1-1 हजार रुपये डाले. जो युवराज आज बड़े-बड़े डपोरशंखी वादे करते घूम रहे हैं, उन्होंने अपनी करोड़ों की  सम्पत्ति में से किसी की एक रुपये की भी मदद क्यों नहीं की? .

4. लाकडाउन के समय विभिन्न राज्यों में फँसे 22 लाख मजदूरों को सुरक्षित वापस लाने के लिए एनडीए सरकार ने 1600 स्पेशल ट्रेन चलायी, लेकिन किसी से किराया नहीं लिया. उस समय युवराज ने 1000 बसें चलाने का झूठा वादा क्यों किया था? उन्होंने एक मजदूर को भी घर पहुँचाने का खर्च क्यों नहीं उठाया?.

5. युवराज यदि अपने माता-पिता के भयावह जंगलराज पर बात नहीं करना चाहते, तो यही बतायें कि विधायक, मंत्री और विपक्ष के नेता की हैसियत से वे चमकी बुखार, बाढ़ और लाकडाउन के समय कितने गरीब परिवारों के साथ खड़े हुए?. बिहार का गरीब-गुरबा मुश्किल वक्त में मदद करने वालों को याद रखता है.